युजवेंद्र चहल ने किया खुलासा कि किस तरह से महेंद्र सिंह धौनी ने उन्हें कम्फर्टेबल किया था डेब्यू मैच में - क्रिकट्रैकर हिंदी

युजवेंद्र चहल ने किया खुलासा कि किस तरह से महेंद्र सिंह धौनी ने उन्हें कम्फर्टेबल किया था डेब्यू मैच में

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले 1 साल से महत्वपूर्ण सदस्य बन चुके लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जिन्होंने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत कर थी. कुलदीप यादव के साथ मिलकर चहल ने विरोधी बल्लेबाजों के नाक में दम करके रखा हुआ है. अफ्रीका के खिलाफ साल की शुरुआत में हुए दौरे के दौरान अफ्रीका के बल्लेबाज़ वनडे सीरीज के दौरान चहल के सामने बेहद संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. 27 साल के चहल ने कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू के दौरान ये खुलासा किया कि किस तरह से महेंद्र सिंह धौनी ने उन्हें डेब्यू मैच में समान्य रखा था.

चहल को जिम्बाब्वे के दौरे पर उस समय पहली बार इसलिए खेलने का मौका मिला था क्योंकि भारतीय टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का निर्णय हुआ था और बेंच स्ट्रेंग्थ को आजमाने का यही सही मौका था इसके बाद चहल ने पिछले 1 साल में टी-20 और वनडे में अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लिया.

धौनी ने दी मुझे वनडे कैप

युजवेंद्र चहल कुछ दिन पहले शो ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस जिसे गौरव कपूर होस्ट कर रहे थे उनसे बातचीत के दौरान चहल ने अपने वनडे में पदार्पण मैच को याद करते हुए बताया कि किस तरह से उन्हें धौनी ने कैप दी थी और उसके बाद उन्हें बेहद अच्छा महसूस हुआ था.

“मैंने अपनी वनडे कैप माही भाई से रिसीव की थी. वह एक महान इंसान है और मैं इस काबिल नहीं कि उनके सामने खड़े होकर बात कर सकूँ वह काफी अच्छे से बात करते है आपको आश्चर्य होगा कि क्या वह मही भाई ही है.”

जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने पहले मैच के बारे में “युजवेंद्र चहल ने बताया कि जब मैं माही भाई से पहली बार मिला था तो मैंने उन्हें सर कहकर बुलाया था और 2 ओवर के बाद उन्होंने मुझे माही, धौनी या महेंद्र सिंह धौनी और भाई कहकर बुलाने के लिए जैसा मैं चाहता.”

यहाँ पर देखिये उस इंटरव्यू का वीडियों :