जहीर खान के मुताबिक भारत अगले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर चुका है - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान के मुताबिक भारत अगले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर चुका है

दूसरे टी-20 मैच में वे वेंकटेश अय्यर ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 12 रन बनाए थे।

Zaheer Khan
Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)

वेंकटेश अय्यर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच में बल्लेबाजी क्रम में नंबर 3 पर पदोन्नत किया गया था। अय्यर ने अपनी इस पारी के दौरान 11 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए। इसी बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने अय्यर को नंबर 3 पर पदोन्नत करने के भारत के फैसले की सराहना की है। खान ने कहा कि यह कदम साबित करता है कि टीम इंडिया पहले से ही 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में सोच रही है।

क्रिकबज से बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा कि, “वेंकटेश अय्यर को मौका मिलने पर नंबर 3 पर पदोन्नत करने का कदम साबित करता है कि भारत पहले से ही अगले टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में सोच रहा है। अगर उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया होता, तो आप कह सकते थे कि उन्होंने एक मौका गंवा दिया। यह निश्चित रूप से भविष्य को ध्यान में रखते हुए प्रबंधन द्वारा एक अच्छा कदम था।”

भारत को अपना मध्यक्रम ठीक करने की जरूरत: प्रज्ञान ओझा

पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को ठीक करने की जरूरत है क्योंकि यही वह एक ऐसा कारण है जो ICC के प्रमुख टूर्नामेंटों में भारतीय टीम को नुकसान पहुंचा रहा है। ओझा को भी लगता है कि भारतीय शीर्ष क्रम के साथ-साथ गेंदबाजी आक्रमण भी बेहतरीन स्थिति में है।

ओझा ने कहा कि, “हमें अपने मध्य क्रम को सुलझाने की जरूरत है। यही बात हमें ICC टूर्नामेंटों में नुकसान पहुंचा रही है। अगर हम इसे ठीक कर लेते हैं, तो बाकी सब ठीक लगता है। हमारी शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बेहतरीन है। लेकिन यह एक विभाग है जिस पर हमें अभी भी सुधर करने की जरूरत है।”

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है, सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा जहां टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर होगी वहीं न्यूजीलैंड इस मैच को जीतकर एक शर्मनाक हार से बचना चाहेगा।