जहीर खान ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले जसप्रीत बुमराह के गुस्से को लेकर उन्हें ये सलाह दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले जसप्रीत बुमराह के गुस्से को लेकर उन्हें ये सलाह दी

दूसरे टेस्ट मैच में एंडरसन के साथ जुबानी जंग होने के बाद बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Zaheer Khan and Jasprit Bumrah. (Photo Source: Twitter)
Zaheer Khan and Jasprit Bumrah. (Photo Source: Twitter)

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद जसप्रीत बुमराह चारों तरफ सुर्खियों में बने हुए हैं। दूसरे मैच में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर बुमराह टीम इंडिया के जीत के नायक के तौर पर सामने आए थे। बुमराह के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने उन्हें एक सलाह दी है।

बुमराह ने अपने गुस्से को अच्छे तरीके से संभाला

जसप्रीत बुमराह के इस आक्रमक तेवर को देखते हुए जहीर खान ने क्रिकबज्ज़ के शो में कहा कि, अगर गुस्से में बुमराह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें समय-समय पर कभी-कभी ऐसा करना चाहिए। पहली पारी में जसप्रीत बुमराह को कोई विकेट नहीं मिला था जिसके बाद उन्होंने इसको लेकर कुछ ना कुछ जरूर सोचा होगा।

पहली पारी में एक भी विकेट ना हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बुमराह बेहद घातक दिखे। उन्होंने पहले ही ओवर में रोरी बर्न्स को चलता किया। बुमराह ने इसके बाद चाय के बाद पहले ओवर में इंग्लिश कप्तान जो रूट का विकेट हासिल किया और आखिर में ओली रॉबिन्‍सन का अहम विकेट झटककर मैच को भारत की मुट्ठी में डाल दिया।

जहीर ने बुमराह के इस प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि, एंडरसन-बुमराह विवाद के बाद जिस तरह इंग्लिश खिलाड़ी बुमराह के पीछे पड़ गए थे, उन सब बातों से बुमराह को काफी हौसला मिला और उन्होंने अपने गुस्से को अच्छी तरह से काबू किया। अब इंग्लैंड जरूर ये बात सोच रहा होगा कि हमें बुमराह के साथ भिड़ना नहीं चाहिए था।

क्या था एंडरसन-बुमराह विवाद?

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए, तो उनको देखते ही कप्तान कोहली ने बुमराह को गेंदबाजी आक्रमण में लाया। इसके बाद बुमराह के तेवर बिल्कुल बदले नजर आए। एंडरसन को देखते ही जसप्रीत बुमराह ने उनके ऊपर बाउंसर गेंदों की झड़ी लगा दी जिससे एंडरसन उनके इस अंदाज से बेहद परेशान नजर आए थे। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ जुबानी जंग भी देखने को मिली थी और फिर ये पूरा टेस्ट मैच बुमराह बनाम एंडरसन के तौर पर देखा जाने लगा।