तीसरे निकाह के लिए अपनी मोहतरमा के 'हां' के इंतजार में है ये पूर्व दिग्गज क्रिकेटर - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे निकाह के लिए अपनी मोहतरमा के ‘हां’ के इंतजार में है ये पूर्व दिग्गज क्रिकेटर

Imran Khan
Imran Khan. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में अपनी दूसरी पारी खेलनें में व्यस्त रहते है लेकिन ऐसे में वो एक राजनेता के तौर पर तो कम बल्कि शादी करने के मामले में कुछ ज्यादा ही चर्चित रहते है। जी हाँ इमरान अब अपनी तीसरी शादी करने को लेकर मीडिया में छाए हुए है।

आपको बता दें की इमरान ने अध्यात्मिक शिक्षक बुशरा मेनका के सामने शादी का प्रस्ताव रखा है जिनके पास वो 2015 से सलाह मशविरा लेने के लिए जाया करते थे। 50 साल की बुशरा ने अभी इमरान को हाँ में जवाब नहीं दिया है उन्होंने कहा की अभी वो अपने परिवार और बच्चों से सलाह लेने के बाद ही इसमें कोई फैसला करेंगी। इसकी आधिकारिक पुष्टि इमरान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ ने ट्विटर पर पोस्ट करतें हुए कहा-“इमरान खान ने अभी तक तीसरा निकाह तो नहीं है लेकिन उन्होंने बुशरा मनेका को शादी का प्रस्ताव भेजा है और अब उन्हें बुशरा की हां का इंतजार है.”

पांच बच्चों की मां बुशरा पहले से ही तलाकशुदा है। उनके पूर्व पति पाकिस्तान में कस्टम अधिकारी है, बुशरा के दो बेटे जो विदेश में पढ़ते हैं तथा बड़ी बेटी का निकाह पाकिस्तान के एक रसूखदार राजीनितिक घराने में हुआ है।

इसके बाद कुछ मीडिया संस्थानों ने उनकी तीसरी शादी की घोषणा तक कर डाली जिससे नाराज होते हुए कहा-, ‘यह देखना दुखद है कि बहुत ही निजी और संवेदनशील मामले को गलत तरीके से पेश किया गया जिससे लोगों में अफवाहों का दौर शुरू हो गया। इससे विशेषकर मेनका के बच्चों पर और इमरान पर दबाव बन गया जिन्हें मीडिया से इस तरह के निजी मुद्दे के बारे में पता चला।अगर मेनका यह शादी का प्रस्ताव स्वीकार लेंगी तो इमरान उचित तरीके से सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा कर देंगे। तब तक मीडिया से अनुरोध है कि दोनों परिवारों को विशेषकर बच्चों की प्राइवेसी का सम्‍मान किया जाए।’

गौरतलब है की इमरान ने पहली शादी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी जो 9 साल तक चली थी। उसके बाद इमरान ने 42 वर्षीया रेहम खान से हाल ही में पिछले साल जनवरी में शादी की लेकिन ये शादी भी महज 9 महीनें तक ही चली और 10वें नवम्बर माह में दोनों की आपसी सहमती से तालाक हो गया। जिसके बाद इमरान अब एक बार फिर से अपनी जिंदगी में किसी का साथ चाहते है इसलिए उन्होंने बुशरा को प्रपोज तो कर दिया लेकिन उनकी हाँ के इंतज़ार में अपने सपने संजोए बैठे हुए है। अब देखते है की इनका तीसरा परिवार बुशरा के साथ बसता है या नहीं।