in , , ,

मौजूदा समय में क्रिकेट मैदान के 10 सबसे अमीर खिलाड़ी

क्रिकेट के अलावा ये सारे खिलाड़ी अपने बिजनेस और विज्ञापन के जरिये भी कमाई करते है

Virat-Kohli-and-MS-Dhoni
Virat Kohli and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

भारत में यदि कोई खेल सबसे अधिक प्रचलित है तो वह क्रिकेट जिसे लोग एक धर्म के रूप में यहाँ पूजते है और इस कारण फैन्स अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते है जिसका लाभ कहीं ना खिन खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड को भी होता है. इस वजह से खिलाड़ियों को और अधिक पैसे कमाने का मौका मिलता है क्योंकि वह युवाओं के बीच में काफी पंसद किये जाते है और उन्हें हर कोई फालो भी करता है.

क्रिकेट के अलावा ये सारे खिलाड़ी अपने बिजनेस और विज्ञापन के जरिये भी कमाई करते है अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को आईपीएल के जरियें भी काफी पैसे कमाने का मौका मिलता है. कुछ खिलाड़ियों की कमाई टॉप सीईओ से भी अधिक होती है सालाना कमाई जिस वजह से हम आपको विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय में 10 अमीर खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है.

10. युवराज सिंह – 23.75 करोड़ सालाना कमाई

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट फैन्स के दिलों में हमेशा बने रहेंगे. जब यह खिलाड़ी अपनी पूरी लय में होता है तो उन्हें खेलता हुआ देखना काफी शानदार रहता है. युवराज सिंह ने पहले टी-20 विश्वकप और 2011 के वनडे विश्वकप में भारतीय टीम को विजेता बनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करी थी. 36 साल के इस खिलाड़ी को उसके बाद कैंसर हो गया जिसके बाद उन्होंने फिर से भारतीय टीम में वापसी तो की लेकिन युवराज पहले की तरह नहीं खेल पाने की वजह से अपनी जगह को पक्का नहीं कर सके.

आईपीएल के इस सीजन में उन्हें सिर्फ 2 करोड़ रुपयें में ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने खरीद लिया था. युवराज ने खुद का एक कपड़ों का ब्रांड खोल रखा है. उन्हें बीसीसीआई के सालाना अनुबंध से भी निकाल दिया गया है जिस वजह से अब उनकी सालाना कमाई का अधिकांश हिस्सा विज्ञापन से ही आता है. युवराज सिंह मौजूदा समय एक एक साल में 23.75 करोड़ रुपयें कमा लेते है जिस वजह से वह विश्व क्रिकेट में कमाई करने वालों की लिस्ट में 10 वें पायदान पर काबिज़ है.

Indian-team-2

आयरलैंड टीम ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

Rohit Sharma & Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के आयरलैंड को पहले टी-20 मैच में हराने के बाद ट्विटर पर फैंस ने इस तरह से व्यक्त की प्रतिक्रिया