इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इन तीन ओपनिंग जोड़ियों को आजमा सकती है टीम इंडिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में इन तीन ओपनिंग जोड़ियों को आजमा सकती है टीम इंडिया

रोहित शर्मा हाल ही में कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

KS Bharat and Shubman Gill (Photo Source: Twitter)
KS Bharat and Shubman Gill (Photo Source: Twitter)

हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं। इस वक्त भारत के लिए चीजें अच्छी नहीं दिख रही हैं। रोहित के बाहर होने के बाद कप्तान तो जसप्रीत बुमराह को बना दिया गया लेकिन टीम मैनेजमेंट को अभी भी एक अच्छा सलामी बल्लेबाज ढूंढ़ना होगा, जो इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थिति में टीम को अच्छी शुरुआत दे सके।

मयंक अग्रवाल को हाल ही में रोहित के बैकअप के रूप में टीम में शामिल किया गया था। केएस भरत को लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में शुभमन गिल के साथ एक सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया गया था। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग की थी, वो भी नई गेंद का सामना करने के लिए एक और विकल्प हो सकते हैं।

रोहित की गैरमौजूदगी में इन तीन ओपनिंग जोड़ियों को भारत आजमा सकता है-

1) शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल

Shubman Gill and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Shubman Gill and Mayank Agarwal. (Photo Source: Twitter/BCCI)

जब केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे, तो टीम इंडिया ने राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी को भी टीम में शामिल नहीं किया। उनके पास शुभमन गिल के रूप में एक बैकअप ओपनर पहले से ही मौजूद था। ऐसा पहले से माना जा रहा था कि, यदि रोहित समय पर ठीक नहीं होते हैं, तो गिल सलामी बल्लेबाज के रूप में  प्लेइंग इलेवन में जगह बना लेंगे।

एकमात्र अभ्यास मैच में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, 28 गेंदों में 21 और 34 गेंदों में 38 रन बनाए, लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में असफल रहे। हालांकि, 22 वर्षीय बल्लेबाज के पास इंग्लैंड में एक पारी की शुरुआत करने का अनुभव है। उन्होंने 2021 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में भारत के लिए पारी का आगाज किया था।

मयंक अग्रवाल के शामिल होने से संभावना है कि वह गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं क्योंकि कर्नाटक के इस बल्लेबाज के पास ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने का अनुभव है। हालांकि, उनके पास तैयारी के लिए सिर्फ 2-3 दिन हैं लेकिन उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए एक आदर्श दावेदार बनाती है।

Page 1 / 3
Next