श्रीलंका बनाम भारत के बीच दूसरे वनडे मैच यह रहेगा मौसम का हाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका बनाम भारत के बीच दूसरे वनडे मैच यह रहेगा मौसम का हाल

दूसरे वनडे मैच के दौरान बादलों का जमावड़ा देखा जा सकता है।

Sinhalese sports club (SSC) Ground in Colombo. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP via Getty Images)
Sinhalese sports club (SSC) Ground in Colombo. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP via Getty Images)

श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भले ही भारतीय टीम से कई बड़े नाम नदारद दिखे लेकिन इसके बावजूद टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की। 18 जुलाई को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए थे।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से शुरुआती बल्लेबाजों ने पिच पर समय बिताने के बाद लंबी पारी नहीं खेल सके लेकिन अंत में चामिका करुणारत्ने तेजी से रन बनाते हुए टीम का स्कोर मैच में लड़ने लायक पहुंचा दिया था। हालांकि यह लक्ष्य भारतीय टीम के लिए बेहद आसान साबित हुआ और लगभग 1.5 साल के बाद टीम में वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ का कमाल देखने को मिला।

पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलकर टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया। इसके बाद अपना पहले वनडे मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने भी पहली गेंद पर छक्के के साथ खाता खोलते हुए अपने इरादों को जाहिर कर दिया था। इशान ने तेजी के साथ अर्धशतकीय पारी खेलते हुए श्रीलंका टीम को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया था।

अंत में एक छोर पर संभलकर बल्लेबाजी कर रहे कप्तान शिखर धवन ने पहले मनीष पांडे और उसके बाद सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम को मैच में 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे। धवन ने 95 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम ने यह मैच 36.4 ओवरो में जीतने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली थी।

श्रीलंका और भारत के बीच दूसरे वनडे में रहेगा मौसम का यह हाल

दोनों ही टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। पहले मैच में बारिश के आसार होने के बावजूद खलल नहीं देखने को मिला था। लेकिन दूसरे मैच में बारिश को लेकर बात की जाए तो मैच के दौरान बादलों का जमावड़ा देखने को मिलेगा। वहीं पहली पारी में बारिश के आसार कम ही लेकिन दूसरी पारी के दौरान बारिश का खलल देखने को मिल सकता है।