5 मौजूदा खिलाड़ी अगले साल विश्वकप में नहीं खेल सकते है - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

5 मौजूदा खिलाड़ी अगले साल विश्वकप में नहीं खेल सकते है

Manish Pandey
Manish Pandey. (Photo Source: Getty Images)

आईसीसी का वनडे विश्वकप अगले साल इंग्लैंड में शुरू होगा जिसके लिए अब टीमों के पास बहुत अधिक समय नहीं बचा है अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में. भारतीय टीम ने भी इसी को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों का चयन किया जो अगले साल टीम का हिस्सा हो सकते है क्योकिं ट्राफी को वापस घर लेकर आना है. इस बार हम टीम में कुछ नयें चेहरे भी देख सकते है.

हर भारतीय खिलाड़ी इस समय अपना पूरा 100 प्रतिशत दे रहे है विश्वकप को ध्यान में रखते हुए लेकिन अभी भी कुछ खिलाड़ी ऐसे है जिनकों लेकर संदेह की स्थिति बनी हुयीं है जिसमें फिटनेस की वजह या हालिया फॉर्म सभी शामिल है और इसी वजह से हम आपको ऐसे पञ्च भारतीय खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है जो अगले साल होने वाले विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते है.

1. मोहम्मद शमी

Mohammed Shami (Photo by JIM WATSON/AFP/Getty Images)
Mohammed Shami (Photo by JIM WATSON/AFP/Getty Images)

तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए पिछले कुछ महीनों से समय अच्छा नहीं चल रहा है . अपनी पत्नी के कारण उन्हें काफी विवादों का सामना करना पड़ा इसके अलावा शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले हुयें यो-यो टेस्ट को भी नहीं पास कर सके जिस वजह से उनकी फिटनेस को लेकर भी काफी सवाल खड़ें हो रहे है.

मोहम्मद शमी जो साल 2015 में हुए विश्वकप के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में भी वह अधिकतर मैच में नहीं खेल सके. यदि भारतीय टीम का यह तेज़ गेंदबाज विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं बन पाटा है तो यह काफी बड़ा झटका होगा.