कोलकाता नाइट राइडर्स में मिचेल स्टार्क की जगह ले सकते है ये पांच गेंदबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स में मिचेल स्टार्क की जगह ले सकते है ये पांच गेंदबाज

Morne Morkel
Morne Morkel of South Africa celebrates. (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)

आईपीएल सीजन 11 शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा है कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए. मिचेल स्टार्क के दाएं पैर की हड्डी मैं चोट के कारण वो आईपीएल सीजन 11 नहीं खेल पाएंगे जो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ी छती से कम नहीं है. वहीं अब कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी टीम में मिचेल स्टार्क की जगह इन पांच खिलाड़ियों में से किसी एक को आईपीएल सीजन 11 के लिए शामिल कर सकती हैं.

1. जोश हेजलवुड: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हेजलवुड इन दिनों काफी अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. लेकिन आईपीएल सीजन 11 के लिए उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला है. हेजलवुड दुनिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में जाने जाते हैं. हेजलवुड अब तक आईपीएल में डेब्यू नहीं किए हैं. और इनके वर्तमान परफॉर्मेंस को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स मिचेल स्टार्क की जगह इनको अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

2. एडम मिल्ने: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने आईपीएल मैच खेल चुके हैं. पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 5 मैच खेलकर 44.25 की औसत से 4 विकेट लिए है. एडम एक युवा तेज गेंदबाज है और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल सीजन 11 में मिचेल स्टार्क की जगह यह भी काफी फिट बैठते हैं.

3. मोर्ने मोर्कल: मोर्ने मोर्केल आईपीएल के एक अनुभवी खिलाड़ी है. क्योंकि उन्होंने आईपीएल के 8 सीजन में गेंदबाजी की है. और कोलकाता नाइट राइडर्स के पुराने खिलाड़ी भी रह चुके हैं. वहीं उनके आईपीएल के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो उन्होंने आईपीएल में 27.13 की औसत से 70 मैच खेलते हुए 77 विकेट लिए हैं. और उनके अनुभव को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स मोर्ने मोर्केल को मिचेल स्टार्क की जगह अपनी टीम में शामिल कर सकती है.

4. डेविड विली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली को भी इस बार आईपीएल में कोई खरीदार नहीं मिला है. डेविड विली एक अच्छे गेंदबाज के साथ साथ काफी अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. डेविड विली को टी-20 मैच का काफी अनुभव भी है. क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के लिए 20 टी-20 मैच खेलते हुए 24 विकेट लिया है और मिचेल स्टार्क की जगह यह भी काफी फिट बैठते हैं.

5. लौकी फर्गुसन: इंग्लैंड के युवा और तेज गेंदबाज लौकी फर्गुसन आईपीएल मैच खेल चुके हैं 20 वर्ष के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल सीजन 10 में पुणे सुपर जॉइंट्स के लिए गेंदबाजी की है. उनकी गेंदबाजी काफी चौकाने वाली थी. आईपीएल सीजन 10 में लौकी फर्गुसन 4 मैच में 3 विकेट हासिल किया है. यह युवा तेज गेंदबाज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए भी मिचेल स्टार्क की जगह काफी फिट नजर आते हैं.