वो पांच टीमें जिनकी नजरें मेगा ऑक्शन में सिर्फ क्विंटन डी कॉक पर होंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

वो पांच टीमें जिनकी नजरें मेगा ऑक्शन में सिर्फ क्विंटन डी कॉक पर होंगी

टी-20 क्रिकेट में डी कॉक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

Quinton de Kock
Quinton de Kock. (Photo Source: IPL/BCCI)

हर टी-20 टीम में प्रशंसक चाहते हैं कि एक ऐसा विकेटकीपर हो जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सके। यह चलन महान एडम गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी द्वारा बनाया गया था। तब से, क्रिकेट के इस खेल में कई विकेटकीपरों को देखा गया है जो विनाशकारी बल्लेबाज हैं। और क्विंटन डी कॉक इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

77 आईपीएल मैचों में, दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने 2256 रन बनाए हैं और वह खेल के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक है क्योंकि वह मैच जीतने वाले प्रदर्शन करने का दमखम रखते हैं। अपने पदार्पण के बाद से, वह हर अवसर पर एक खिलाड़ी के रूप में विकसित हुए हैं, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर।

130.93 का स्ट्राइक रेट दर्शाता है कि वह क्रीज पर सेट होने के लिए ज्यादा समय नहीं लेते है। वह एक एंकर की भूमिका भी निभा सकता है। हालांकि डी कॉक आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अपने लय में नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन उनसे एक बार फिर वापसी करने की उम्मीद जताई जा रही है। आईपीएल 2022 से पहले मुंबई की फ्रैंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया है।

इस लेख में उन पांच टीमों के बारे में बात करेंगे जो आगामी मेगा ऑक्शन में डी कॉक को खरीदने के लिए बेताब होंगी

1) पंजाब किंग्स

Punjab Kings Team. (Photo Source: IPL/BCCI)
Punjab Kings Team. (Photo Source: IPL/BCCI)

केएल राहुल 2020 और 2021 में पंजाब स्थित फ्रैंचाइज़ी के विकेटकीपर थे। उन्होंने उनके लिए रन बनाए, टीम की कप्तानी की और साथ ही में विकेटकीपिंग भी की। अगर वो मेगा ऑक्शन में डी कॉक को साइन करने का प्रबंधन करते हैं तो ये उस फ्रेंचाइजी के लिए काफी अच्छा सौदा हो सकता है।

इसका मुख्य कारण यह है कि वह लगातार रन बनाने की क्षमता है और विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। साथ ही, वह मयंक अग्रवाल के साथ नेतृत्व समूह का हिस्सा बन सकते हैं। उनके जुड़ने से निश्चित रूप से लाइनअप की ताकत बढ़ेगी।

मेगा ऑक्शन में पंजाब को छाप छोड़नी है। डी कॉक के एक सिद्ध विकेटकीपर होने के कारण, मेगा ऑक्शन में उन्हें खरीदने के लिए पंजाब किंग्स आगे जा सकती है। भले ही वो उन्हें लगभग 8-10 करोड़ रुपये में खरीद लें, यह एक अच्छी खरीदारी होगी।