in

Good Bad Angry

ये पांच अनकैप्ड प्लेयर्स होंगे आईपीएल 2018 की नीलामी में आकर्षण का केंद्र

27 और 28 जनवरी को होगी आईपीएल 2018 की भव्य नीलामी

IPL auctioneer
IPL auctioneer. (Photo Source: Twitter)

हर बार की तरह इसबार भी आईपीएल की नीलामी को लेकर प्रशंसकों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। 27 और 28 जनवरी को होने वाली इस भव्य नीलामी में कई दिग्गज खिलाड़ियों पर निगाहें टिकी हुई है। हालांकि यह नीलामी उन युवा खिलाड़ियों के लिए भी बहुत खास है जो आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में जगह बनाना चाहते है। 2017 की नीलामी में भी मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर जैसी युवा प्रतिभाओं को करोड़ों रुपए देकर खरीदा गया और बाद में दोनों खिलाड़ियों ने भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी किया।

आईपीएल वो खास मंच है जहां से भारत को प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मिलते है और अनुभवी खिलाडियों के मार्गदर्शन में उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है। हम आज आपको ऐसे ही पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो आईपीएल 2018 की नीलामी में सभी फ्रैंचाइजी के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

1. कृणाल पण्ड्या

Krunal Pandya IPL
Krunal Pandya. (Photo Source: Twitter)

“पंड्या ब्रदर्स” के नाम से मशहूर हार्दिक पंड्या और कृणाल पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के दो प्रमुख स्तंभ माने जाते है। हार्दिक ने तो भारतीय टीम में अपने आपको स्थापित कर लिया है मगर कृणाल पंड्या दुर्भाग्यवश अब तक अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में कायम है।

कृणाल ने आईपीएल 2017 में केवल 6.82 की इकोनॉमी से 10 विकेट लिए थे। ऑलराउंडर के तौर पर उनका प्रदर्शन आईपीएल में अपने भाई हार्दिक से बेहतर रहा है। आईपीएल 2017 के फाइनल में कृणाल ने संकटमोचक बनकर 47 रनों की निर्णायक पारी खेली थी जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही। हालांकि इस बार मुंबई की फ्रैंचाइजी ने उन्हें 3 करोड़ रुपए में रिटेन नहीं किया है जिसके चलते नीलामी में कृणाल सबसे महंगे अनकैप्ड प्लेयर बनकर उभर सकते है।

Written by Ravindra

Cricket Writer/Blogger

[g1_socials_user user="12" icon_size="28" icon_color="text"]
Yusuf Pathan

युसूफ पठान ने अपने उपर लगे बैन पर दी सफाई

Virat Kohli RCB

ये 5 खिलाड़ी हो सकते है आईपीएल में विराट से महंगे साबित