आईपीएल सीजन 11 के 5 अनजान खिलाड़ी जो अपनी टीम के लिए बाजी पलट सकते है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल सीजन 11 के 5 अनजान खिलाड़ी जो अपनी टीम के लिए बाजी पलट सकते है

Sandeep lamichhane
Sandeep lamichhane (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट जगत का एक ऐसा मंच जिससे हर साल नए नए युवा खिलाड़ी अपना एक मुकाम हासिल करते हैं और इस मंच के जरिए उन्हें एक अलग पहचान मिलती है उनके लिए वह दिन रात मेहनत करते आए हैं और आईपीएल के मंच से ही खिलाड़ी फर्श से अर्श पर पहुंच जाता है आईपीएल के जरिए जिन खिलाड़ियों को कोई नहीं जानता था उन्हें भी लोग जानने और उनके फैंस दुनिया भर में बन जाते हैं क्योंकि आईपीएल के मंच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती है और आज हम ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्हें लोग नहीं जानते हैं मगर वो अनजान खिलाड़ी आईपीएल सीजन 11 में कुछ अच्छा करने की उम्मीद लेकर आ रहे हैं.

1. बिली स्टेनलेक:

Billy Stanlake
Billy Stanlake. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक की लंबाई एक अलग पहचान है ऑस्ट्रेलिया के यह तेज गेंदबाज जब गेंदबाजी के लिए बताते हैं तो सामने बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज कुछ क्षण के लिए सोच में पड़ जाते हैं इन की लंबाई 6 फीट और 8 इंच है जिसकी वजह से बाउंस गेंदबाज फेंकने में इन्हें काफी आसानी होती है टी-20 सीरीज में यह 8 विकेट ले चुके हैं साल 2014 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था वही इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इन्हें 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है इन्होंने टी-20 करियर में 25 पारी खेलते हुए 29 विकेट लिए हैं.

2. मुजीब उर रहमान:

Mujeeb Ur Rahman
Mujeeb Ur Rahman. (Photo Source: Twitter)

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल सीजन 11 के लिए अफगानिस्तान के खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है किंग्स इलेवन पंजाब अफगानिस्तान के 16 साल के खिलाड़ी खिलाड़ी मुजीब उर रहमान का इस सीजन में शामिल किया है मुजीब उर रहमान कि खासियत है कि वह एक एक दिवसीय मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज है मुजीब उर रहमान ने जिंबाब्वे के खिलाफ खेलते हुए एक दिवसीय मैच में 5 विकेट हासिल किए थे वही टी-20 करियर की बात की जाए तो इन्होंने नो पारी खेलते हुए 7 विकेट लिया था.

3. संदीप लामिछाने:

Sandeep Lamichhane. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)
Sandeep Lamichhane. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

भारत से सटे नेपाल में एक ऐसा खिलाड़ी है जो आईपीएल में शामिल होने वाला पहला नेपाल का खिलाड़ी होगा. संदीप लामिछाने की उम्र 17 साल है संदीप दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं लेकिन इनकी भूमिका गेंदबाजी की है यह एक अच्छे लेग स्पिन गेंदबाज है और यही वजह है कि आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपए में संदीप को अपनी टीम में शामिल किया है और उम्मीद जताई जाा रही की आईपीएल सीजन 11 में दिल्लीी डेयरडेविल्स की टीम में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. संदीप साल 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान आयरलैंड के खिलाफ  हैट्रिक लिया था. 

4. बेन लाफ़लिन:

Ben Laughlin
Ben Laughlin. (Photo Source: Twitter)

बेन लाफ़लिन का जन्म मेलबर्न में हुआ है. आईपीएल के मंच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती है सीजन 11 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 50 लाख रुपए मेंं इन्हेंं अपनी टीम में शामिल कियाआ है. इस खिलाड़ी की उम्र 35 साल है. बेन लाफ़लिन साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था. यह चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं. टी-20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 112 मैचों में 144 विकेट हासिल किए हैं और राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल के मंच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहती है सीजन 11 में एक अच्छे गेंदबाज साबित हो सकते हैं.

5. कैमरन डेलपोर्ट:

Cameron Delport
Cameron Delport. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी के ब्रांड एयरपोर्ट टी-20 क्रिकेट के एक्सपोर्ट माने जाते हैं यह एक अच्छे विस्फोटक बल्लेबाज हैं क्योंकि जब यह बल्लेबाजी करते हैं तो ज्यादातर गेंद बाउंड्री के बाहर हो जाती है और यह दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट खेल चुके हैं क्योंकि इन्हें टी-20 क्रिकेट का खासा अनुभव है इनकी उम्र 28 साल तो है लेकिन आईपीएल में इस बार इनका पहला कदम होगा और यह अपनी टीम के लिए एक के अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स ने कैमरन को 30 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. यह अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं वही इनके हाईएस्ट स्कोर की बात की जाए  तो नाबाद 109 रन की  पारी खेल चुके हैं.