IPL 2021 के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान दिनेश कार्तिक को लेना पड़ा था इंजेक्शन का सहारा - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2021 के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान दिनेश कार्तिक को लेना पड़ा था इंजेक्शन का सहारा

घुटने की चोट की वजह से दिनेश कार्तिक हुए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी से बाहर।

Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)
Dinesh Karthik. (Photo Source: IPL/BCCI)

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) के सचिव एस रामास्वामी ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपने हालिया बयान में कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को IPL 2021 के प्लेऑफ में खेलने के लिए इंजेक्शन लेना पड़ा था। माना जाता है कि कार्तिक घुटने की चोट से पीड़ित हैं और इसी वजह से वह 4 नवंबर से शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक टी-20 ट्रॉफी के आगामी संस्करण में नहीं खेल पाएंगे।

दिनेश कार्तिक की गैर-मौजूदगी में अब विजय शंकर को तमिलनाडु टीम का कप्तान बनाया गया है। तमिलनाडु टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में महाराष्ट्र से भिड़ेगा। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव एस रामास्वामी ने क्रिकबज से बातचीत के दौरान बताया, “कार्तिक ने आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान दर्द कम करने के लिए इंजेक्शन लिए थे। उन्हें घुटने में चोट है इसलिए उनकी जगह विजय शंकर को टीम की कप्तानी दी गई है।”

वाशिंगटन सुंदर भी हुए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी से बाहर

इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर को भी सैयद मुश्ताक टी-20 ट्रॉफी के आगामी संस्करण से बाहर कर दिया गया है। वह चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे और IPL में भी RCB टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। NCA अध्यक्ष राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की कि युवा खिलाड़ी को पूरा फिटनेस हासिल करने के लिए थोड़ा और समय लगेगा। रामास्वामी ने उनको लेकर कहा, “मैंने राहुल द्रविड़ से वाशी(वाशिंगटन सुंदर) के बारे में बात की है और उन्होंने मुझे बताया है कि यह खिलाड़ी अभी भी तैयार नहीं है।”

दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं रहा, जहां उन्होंने इस सीजन 15 पारियों में 22.30 की औसत और तकरीबन 131 की स्ट्राइक रेट के साथ 223 रन बनाए। वहीं, आईपीएल फाइनल में वह केवल 9 रन बनाकर रवींद्र जडेजा को अपना विकेट दे बैठे थे। कार्तिक ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया।