वेंकटश अय्यर को कब मिलेगा भारत के वनडे टीम में मौका ? पूर्व खिलाड़ी ने दिया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेंकटश अय्यर को कब मिलेगा भारत के वनडे टीम में मौका ? पूर्व खिलाड़ी ने दिया यह जवाब

आईपीएल के बाद अय्यर टीम इंडिया के लिए अपना टी-20 डेब्यू भी कर चुके हैं।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: Disney+Hotstar)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: Disney+Hotstar)

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश अय्यर मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में भी अपने बल्ले से रनों की बरसात कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखने के बाद कई क्रिकेट पंडितों ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम में शामिल करने का सुझाव दिया है। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में कामयाबी हासिल की है।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवालिया निशान के साथ, मध्य प्रदेश का क्रिकेटर 50 ओवर के प्रारूप में भारत का नया सीम-बॉलिंग-ऑलराउंडर बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का भी यही मानना है। अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में विजय हजारे ट्रॉफी के कुछ बेहतरीन प्रदर्शनों के बारे में बोलते हुए, उन्होंने केकेआर के सलामी बल्लेबाज की जमकर प्रशंसा की है।

वेंकटेश अय्यर की तारीफ में आकाश चोपड़ा ने कही यह बड़ी बात

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “अय्यर का नाम इस समय चारों तरफ घूम रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि लड़का अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। पिछले 12 महीने ऐसे रहे हैं जैसे ये लड़का खुली आंखों से सपना देख रहा है, चाहे वो आधा आईपीएल हो, उसके बाद भारतीय टीम के लिए उसका डेब्यू हो या फिर विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन हो।”

चोपड़ा ने आगे कहा कि, “उसने विजय हजारे ट्रॉफी में 70 के औसत और 140 के स्ट्राइक रेट से 349 रन बनाए हैं। अच्छी बात ये है कि उसने नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए हैं क्योंकि जगह वहीं उपलब्ध है।”

चोपड़ा ने अंत में यह भी कहा कि, “अगर दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम बनाते समय हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं हैं, जो वह पहले ही कह चुके हैं कि वह 100% फिट होने तक खेलना नहीं चाहते हैं, तो उनका (अय्यर) का नाम आ सकता है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी लिए हैं। अगर उनका नाम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आता है तो इसमें मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा।”