वेंकटेश अय्यर के बाहर होने से बौखलाए आकाश चोपड़ा, कहा-'उनको बाहर करने का कोई तुक नहीं बनता' - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेंकटेश अय्यर के बाहर होने से बौखलाए आकाश चोपड़ा, कहा-‘उनको बाहर करने का कोई तुक नहीं बनता’

तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम कुल 4-4 बदलाव के साथ उतरी है।

Aakash Chopra and Venkatesh Iyer. (Photo Source: Twitter and Getty Images)
Aakash Chopra and Venkatesh Iyer. (Photo Source: Twitter and Getty Images)

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए अपने लाइन-अप में चार बदलाव किए। पिछले दो मैच हारने के बाद, टीम पहले ही सीरीज हार चुकी है और ऐसे में आखिरी मुकाबले में उन्होंने बेंच स्ट्रेंथ को अजमाने का विकल्प चुना। रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर और भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर, जयंत यादव और प्रसिद्ध कृष्ण को शामिल किया गया।

जैसा कि दक्षिण अफ्रीका पहले दो एकदिवसीय मैचों में जीत के साथ आगे बढ़ा था ऐसे में प्लेइंग इलेवन में बदलाव निश्चित रूप से होना था। हालांकि, पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा वेंकटेश अय्यर के बाहर होने से खुश नहीं हैं। पहले वनडे में पदार्पण करने वाले वेंकेटेश को उनकी ऑलराउंड क्षमताओं के लिए टीम में चुना गया था।

वेंकटेश अय्यर अनफिट नहीं हो सकते हैं- आकाश चोपड़ा

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान वेंकटेश अय्यर ने कहा कि, “एक बात जिसने मुझे वास्तव में चौंका दिया है वह यह है कि वेंकटेश अय्यर अनफिट नहीं हो सकते। मैं वास्तव में इस बात को पचा नहीं सकता। क्योंकि इसका कोई मतलब ही नहीं है। आपने उसे केवल दो बार खेला, उसे केवल एक बार गेंद दी और फिर आप उसे अगले मैच में छोड़ गए। आप एक बार फिर केवल पांच गेंदबाजों के साथ जा रहे हैं। अय्यर को बाहर कर दिया गया है।”

इस बीच अय्यर के जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। इसका मतलब यह भी है कि भारत के पास पिछले दो मुकाबलों के विपरीत कोई छठा गेंदबाजी विकल्प नहीं है। इसलिए, ऑफ स्पिनर जयंत यादव, जिन्होंने 2016 में अपना एकमात्र एकदिवसीय मैच खेला था, उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने ओवरों का कोटा भी डालना होगा।

बता दें कि तीसरे वनडे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पिछले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले क्विंटन डी कॉक के बल्ले से इस मैच में भी शानदार शतक निकला है। खबर लिखे जाने तक दक्षिण अफ्रीका तीन विकेट के नुकसान पर 196 रन बना चुका है।