in , ,

आकाश चोपड़ा इस भारतीय खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में नहीं देखना चाहते है

सिर्फ विराट कोहली को छोड़कर कोई भी दूसरा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर प्रभावित करने में नाकाम

Indian team (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Indian team (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने से इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जहाँ पर पहले टीम को लिमिटेड ओवर मैच खेलने के बाद टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें युवा भारतीय टीम का असली इम्तिहान होगा. इंग्लैंड के पहले भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ भी 2 मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है. इस दौरे के चयनित खिलाड़ियों को लेकर काफी चर्चा चल रही है जैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल की शुरुआत में हुयीं सीरीज के दौरान हुआ था. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी ने भी इसी पर अपनी तरफ से बयान जारी करके इस दौरा पर स्टार खिलाड़ी को बाहर रखने की अपनी तरफ से टेस्ट टीम से बाहर रखने की सिफारिश की है.

सिर्फ विराट कोहली को छोड़कर कोई भी दूसरा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर प्रभावित करने में नाकाम साबित हुआ था जिसमें कई बल्लेबाज़ सिर्फ अपनी गलतियों के कारण आउट हुए थे. पहले 2 टेस्ट मैच में अजुन्क्य रहाणे का टीम से बाहर होना भी कई लोगो के समझ से परे था जिसके बाद उन्हें शामिल किया गया और भारतीय टीम एक टेस्ट मैच जीतने में सफल रही थी जिसमें रहाणे ने मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी की थी.

आखिर कौन है वो खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने इण्डिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या को टीम से बाहर रखने की सिफारिश की है. उन्होंने इसके पीछे के जो वजह बतायीं वह दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सिर्फ 93 रनों की पारी के अलावा उन्होंने एक ऑलराउंडर के तौर पर कुछ ख़ास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था.

“हार्दिक पंड्या के लिए मेरी टीम में कोई भी जगह नहीं बनती है. टेस्ट करियर को देखते हुए अभी चिंता बनी हुयीं है. पंड्या ने अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ही सिर्फ एक अच्छी पारी खेली थी और वह भी तब जब उन्हें 2 बार उस पारी में जीवनदान मिले थे. इसके बाद अगली पांच पारियों में उन्होंने कुछ भी ख़ास नहीं किया था.”

“यदि मैं उन्हें टॉप 5 में जगह नहीं देता हूँ तो एक बल्लेबाज़ के तौर पर उनकी टीम में कोई भी जगह नहीं बनती है. मैं उन्हें दिन में 17 से 18 ओवर भी नहीं करा सकता हूँ क्योंकि वह मेरे तीसरे तेज़ गेंदबाज भी नहीं है. वह टीम में चौथे तेज़ गेंदबाज की भूमिका निभाते है लेकिन भुवि, बुमराह, शमी, उमेश और इशांत के मौजूद होने से उनकी जरूरत मुझे नहीं दिखती है जिस वजह से पंड्या की जगह पर एक स्पिन गेंदबाज खिलाना अधिक उचित होगा.”

Bharat Arun & Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट के मानक को बढ़ाया

Shikhar Dhawan

अभ्यास सत्र को बीच में ही छोड़कर चले गयें शिखर धवन