in

आकाश चोपड़ा ने घोषित की वर्ल्ड कप के लिए यह भारतीय टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को रखा बाहर

आकाश की टीम में मिली तीन विकटकीपरों को जगह

Team India
Team India (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 मई में शुरू होने जा रहा है। सभी क्रिकेटप्रेमी क्रिकट की इस सबसे प्रतिष्‍ठित प्रतियोगिता का दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट पंडितों और क्रिटिक्स ने भी विश्‍व कप के लिए भविष्‍यवाणियां शुरू कर दी है।

भारतीय क्रिकेट फैंस को अब वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा का इंतजार हैं। इस समय जब अन्य टीमें फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को तलाश रही है, टीम इंडिया बेंच स्‍ट्रेंथ भी बेहद मजबूत नजर आ रहा है। चयनकर्ताओं के लिए विश्व कप में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करना भी खासा मुश्किल काम हो गया है।

ऐसे में पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है। इस टीम में 3 विकेटकीपरों (महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक) को जगह दी गई है।

रविंद्र जडेजा के स्थान पर खलील अहमद : आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को जगह नहीं दी है। वह न तो वनडे क्रिकेट में अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में फिट बैठते है और न ही क्रिकेट के इस फॉर्मेट में गेंदबाज के रूप में चल पा रहे हैं।

टाइम्स नाऊ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, चोपड़ा ने जडेजा की जगह खलील अहमद को टीम में शामिल किया है। उन्हें लगता है कि खलील अहमद को टीम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि उनके जैसे गेंदबाज गेंदबाजी लाइनअप में विविधता जोड़ते हैं।

रायडू को मिली टीम में जगह : न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें और अंतिम वनडे में खेली गई 90 रनों की पारी की मदद से रायडू को आकाश चोपड़ा की टीम में स्थान मिल गया है। चोपड़ा ने कहा कि रायडू को सबसे आखिरी में टीम में जगह मिली। उन्हें क्यू में सबसे ऊपर जाने के लिए केवल कुछ अच्छी पारियों की जरूरत हैं। देर से शुरुआत करने वालों को एक महत्वपूर्ण लाभ होता है, अब जबकि टीम एक विश्व आयोजन में शामिल हो रही है, प्रयोग के लिए शायद ही कोई समय बचा हो। रायडू की क्षमता पर भले ही सवाल उठ रहे हो लेकिन उनकी पिछली पारी ने सभी को जवाब दे दिया है।

आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड कप इलेवन : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

Wankhede stadium, Mumbai. (Photo by Graham Crouch/Getty Images)

अद्‍भुत कारनामा: मैच की दोनों पारियों में दोहरा शतक, क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाला दूसरा बल्लेबाज

Royal Challengers Bangalore players during a practice session. (Photo by IANS)

आईपीएल से पहले RCB का बड़ा फैसला, अब खिलाड़ियों को देना होगा यो-यो टेस्ट, ये खिलाड़ी हुए कैम्प में शामिल