आकाश चोपड़ा ने बताया आगामी मेगा ऑक्शन में इन छह भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आकाश चोपड़ा ने बताया आगामी मेगा ऑक्शन में इन छह भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऑक्शन के दौरान हर्षल पटेल के नाम पर खूब चर्चा होगी।

Aakash Chopra
Aakash Chopra. (Photo Source: Facebook)

IPL-2022 की मेगा नीलामी दिसंबर 2021 के अंत में या जनवरी 2022 के शुरुआती चरण में होने की संभावना है, जहां टीमें इस आयोजन को बड़ा बनाने के लिए स्पष्ट रणनीतियों के साथ चल रही होंगी। केवल सीमित संख्या में रिटेंशन की अनुमति के साथ, टीमों को अपने कई स्टार खिलाड़ियों को छोड़ना पड़ा।

इस रिटेंशन के बाद उम्मीद यही की जा रही है कि आगामी ऑक्शन में कुछ बड़े खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजी आपस में लड़ती हुई दिखाई देंगी। इसी क्रम में, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने छह भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों का नाम लिया, जो मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक इन खिलाड़ियों पर लगेगी सबसे अधिक बोली

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “हार्दिक पांड्या एक महंगे खिलाड़ी होंगे। उनके मौजूदा फॉर्म को न देखें, चोट के कारण कोई अन्य ऑलराउंडर उनके कौशल की बराबरी नहीं कर सकता। वह 5, 6, और 7 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं साथ ही कुछ ओवर भी फेंक सकते हैं। साथ ही वह एक गन फील्डर भी हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह बहुत महंगे खिलाड़ी होने वाले हैं।”

आगे बात करते हुए, चोपड़ा ने कहा कि हर्षल पटेल एक स्टार हैं और IPL-2021 में उनका प्रदर्शन सिर्फ एक बार का आश्चर्य नहीं था। उन्होंने आईपीएल में प्रदर्शन किया और भारत के लिए खेलते हुए भी गति को आगे बढ़ाया। धवन की बात करें तो, 44 वर्षीय चोपड़ा ने उन्हें 500-600 रनों का बैंक कहा और यह मान लिया कि प्रशंसक डेविड वॉर्नर और धवन को अहमदाबाद की नई फ्रेंचाइजी में फिर से देख सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “हर्शल पटेल को (RCB द्वारा) रिटेन नहीं किया गया था। वह एक सिद्ध खिलाड़ी है। उनका IPL में प्रदर्शन कमाल का रहा था, उन्होंने हाल ही में भारत के लिए खेला और अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसा नहीं है कि उन्होंने कुछ मैदानों पर परफॉर्म किया है। उन्होंने हर जगह अच्छी गेंदबाजी की है, और उनकी गेंदबाजी में भी काफी विवधतायें हैं।”

चोपड़ा ने अंत में ये भी कहा कि, “शिखर धवन 500-600 रन का बैंक है। वह भारत और विदेशों में रन बनाते हैं। वह टी-20 में शानदार शुरुआत करते हैं। कई टीमें उनमें दिलचस्पी लेंगी। हम डेविड वॉर्नर और शिखर धवन का पुनर्मिलन देख सकते हैं। अहमदाबाद उन दोनों को खरीद सकता है।” इनके आलावा आकाश चोपड़ा ने दीपक चाहर और राहुल चाहर का नाम लिया जो ऑक्शन में महंगे बिक सकते हैं।