'जो कुछ भी हो रहा है उससे हार भारतीय क्रिकेट की हुई है'- कप्तानी विवाद पर आकाश चोपड़ा का बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘जो कुछ भी हो रहा है उससे हार भारतीय क्रिकेट की हुई है’- कप्तानी विवाद पर आकाश चोपड़ा का बयान

इंटरनेट पर चल रही कई अफवाहों ने भारतीय क्रिकेट की छवि खराब की है- आकाश चोपड़ा

Virat Kohli and Aakash Chopra
Virat Kohli and Aakash Chopra. (Photo Source: Twitter & Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से जुड़े हालिया घटनाक्रम ने फैंस और क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों को झकझोर कर रख दिया है। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बातें कही है। उनके सभी बयान बीसीसीआई द्वारा पूर्व में दिए गए बयानों के विपरीत थे।

इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब पर अपने हालिया वीडियो में इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि आखिरकार क्यों भारतीय क्रिकेट इस तरह के विवादों से जूझ रहा है। इंटरनेट पर चल रही कई अफवाहों ने भारतीय क्रिकेट की छवि खराब की है। चोपड़ा ने अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी अपने विचार साझा किए।

विराट-रोहित के लड़ाई में अंत में हार भारतीय क्रिकेट की हुई है- आकाश चोपड़ा

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “सवाल यह नहीं है कि कौन सच कह रहा है और कौन झूठ, कौन सही है और कौन गलत बोल रहा है। सवाल यह है कि ऐसा क्यों हो रहा है क्योंकि यह आपके और मेरे बारे में नहीं है या उसके या दूसरे शख्स के बारे में नहीं है। तथ्य यह निकलता है कि इन चीजों से हारने वाला वास्तव में भारतीय क्रिकेट है।”

चोपड़ा ने आगे कहा कि, “मैं थोड़ा हैरान था। मैं एक लाइन पढ़ रहा था कि सत्य कल्पना से भी अजनबी हो सकता है, ठीक ऐसा ही हुआ है। विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने कभी छुट्टी नहीं मांगी। तो वहीं खबर आई थी कि रोहित शर्मा के कप्तान बनने से पहले ही उन्होंने छुट्टी मांगी थी। मेरा मतलब है कि संचार टूट रहा है। यह कौन कर रहा है और कोई ऐसा क्यों कर रहा है?”

इससे पहले, बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने मीडिया को बताया कि कोहली ने बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला करने से बहुत पहले ब्रेक मांगा था। हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कोहली ने उल्लेख किया कि उन्होंने कभी भी ब्रेक नहीं मांगा और वह दक्षिण अफ्रीका में रोहित की कप्तानी में एकदिवसीय मैच खेलेंगे।