सैम करन आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब वीडियो में आकाश चोपड़ा ने जमकर की सैम करन की आलोचना, सुनाई खरी-खोटी

पंजाब किंग्स ने पिछले साल ऑक्शन में उनको खरीदने के लिए 18.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

Sam Curran. (Image Source: Getty Images)
Sam Curran. (Image Source: Getty Images)

2022 में टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने के बाद, सैम करन एक बहुमूल्य प्लेयर बन गए हैं। पंजाब किंग्स ने पिछले साल ऑक्शन में उनको खरीदने के लिए 18.50 करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन जिस उम्मीद के साथ उन्होंने करन को अपनी टीम में शामिल किया था वो वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बावजूद, टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आगामी सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया।

हालांकि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा पंजाब किंग्स के इस फैसले से हैरान थे क्योंकि उन्होंने बताया कि इस युवा खिलाड़ी ने पिछले 12-17 महीनों में मुश्किल से कहीं अच्छा प्रदर्शन किया है। चोपड़ा का मानना है कि सैम करन को रिलीज करके किसी और प्लेयर को खरीदना चाहिए था। उन्होंने आईपीएल और SA20 में करन की विफलता को याद दिलाया।

सैम करन को लेकर आकाश चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि, “मैं बेहद आश्चर्यचकित था। आपने सैम करन को क्यों रिटेन किया? उन्होंने 18.50 करोड़ रुपये एक जगह खर्च कर रखे हैं। मैं उसे गैर-निष्पादित संपत्ति तो नहीं कहूंगा लेकिन निश्चित रूप से बहुत महंगी संपत्ति कहूंगा। उन्हें 18.50 करोड़ रुपये में बेचा गया क्योंकि मिनी ऑक्शन में केवल तीन ऑलराउंडर थे।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि, “हालांकि, अगर आप पिछले आईपीएल, अब SA20 या पिछले साल में उनका प्रदर्शन देखें, तो उन्होंने पिछले 12-17 महीनों में कुछ खास नहीं किया है। उन्होंने 2022 टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा खेला और वह भी इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में साइड बाउंड्रीज काफी लंबी थी।”

चोपड़ा का मानना ​​है कि अगर पंजाब ने करन को रिलीज किया होता, तो वे ऑक्शन में उन्हें काफी सस्ते में खरीद सकते थे। उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी उन्हें आधी कीमत या उससे भी सस्ते में साइन कर सकती थी।

उन्होंने आगे कहा कि, “उसे रिहा किया जाना चाहिए था। यदि आप चाहें तो बायबैक का विकल्प उपलब्ध था। आप उसे आधी कीमत या उससे भी सस्ते में वापस पा सकते थे, लेकिन पंजाब ने कहा कि वे उसे अपने साथ रखेंगे। क्या वह ट्रेवर बेलिस कनेक्शन है? मुझे नहीं पता, मैं सिर्फ अपना विचार शेयर कर रहा हूं।”

यह भी पढ़ें: अब नहीं होगी Prithvi Shaw की क्रिकेट में वापसी!

close whatsapp