आईपीएल 2018: आकाश चोपड़ा ने चुनी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11 - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: आकाश चोपड़ा ने चुनी सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11

Aakash-Chopra-1
Aakash-Chopra-1 (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2018 के आईपीएल नीलामी के बाद सबसे सफल टीम उभर का निकली है। उनकी टीम में युवा प्रतिभाओं के साथ साथ अनुभव का अच्छा मिश्रण है जिस कारण उनकी टीम काफी संयोजित दिखाई दे रही है। गौरतलब है कि हैदराबाद की टीम 2016 में चैम्पियन रही थी। हैदराबाद टीम का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छा रहा। अपने 5 साल के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 में से 3 बार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल हुई है।

ऐसे में आईपीएल की सपळ नीलामी के बाद फैंस के साथ साथ क्रिकेट एक्सपर्ट ने भी अपनी पसंदीदा प्लेइंग चुन ली है। इसी कड़ी में क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भी सनराइजर्स हैदराबाद की बेस्ट प्लेइंग 11 चुनाव किया है। सनराइजर्स ने डेविड वॉर्नर और शिखर धवन को रिटेन किया जिनकी जगह टीम में जाहिर तौर पर पक्की है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक ये हो सकती है टीम की प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद के टीम के पास दुनिया को दो सबसे सफल सलामी बल्लेबाज मौजूद है, डेविड वॉर्नर और शिखर धवन। आकाश के मुताबिक हैदराबद की टीम ने तो नीमाली के पहले दिन ही अपनी बना ली थी। धवन को टीम में रिटेन करना सबसे सही फैसला था क्योंकि वो अपनी टीम के बेस्ट परफॉमर रहे है। हैदराबाद की टीम को धवन (5.2 करोड़) बिलकुल सही कीमत पर मिल गए।

चोपड़ा के मुताबिक विकेटकीपर रिद्दिमान साहा तीसरे नंबर पर उतर सकते है मनीष पांडे की जगह बल्लेबाजी क्रम में उनके बाद होगी जिन्हें सनराइजर्स ने 11 करड़ की भारी भरकम रकम देकर खरीदा है। 5वें नंबर पर शाकिब अल हसन सबसे फिट बैठते है। उनके मुताबिक शाकिब बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी अहम भूमिका निभा सकते है। हैदराबाद की टीम युसूफ पठान और दीपक हुड्डा में से किसी एक को मौका दे सकता है। 7 नंबर के क्रम के लिए टीम को थोड़ी परेशानी हो सकती है टीम में कार्लोस ब्रेथवेट या मोहम्म्द नबी को जगह दी जा सकती है।

गेंदबाजी विभाग बेहद संयोजित दिखाई दे रही है। राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार का प्लेइंग 11 में शामिल होना तय है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक टीम में बाकी के दो गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद हो सकते है। खलील अहमद के बारे में आकाश ने कहा कि आईपीएल में बाएं हाथ के गेंदबाज को टीम में रखना हमेशा सही फैसला होता है।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर(कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन, शाकिब अल हसन, मनीष पांडे, कार्लोस ब्रेथवेट/ मोहम्मद नबी, यूसुफ पठान/ दीपक हुड्डा, रिद्धिमान साहा, राशिद खान, सिद्धार्थ कॉल, खलील अहमद