आकाश चोपड़ा ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती उजागर कर दी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आकाश चोपड़ा ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती उजागर कर दी

हनुमा विहारी फिलहाल भारत ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं।

Aakash Chopra
Aakash Chopra. (Photo Source: Facebook)

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद हनुमा विहारी काफी चर्चा में रहे थे। 28 वर्षीय विहारी ने 2018 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और तब से केवल 12 टेस्ट खेले हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरी मैच इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला था।

उन्होंने तब से कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, हालांकि वह अप्रैल में काउंटी चैंपियनशिप में वारविकशायर के लिए खेले थे। विहारी हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पिछले संस्करण में हैदराबाद टीम में थे। चार मैचों में हनुमा विहारी ने 94 रन बनाए, इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 57 रन था।

इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि आगामी दो मैचों की सीरीज के लिए विहारी को छोड़कर टीम इंडिया ने एक ‘गंभीर गलती’ की है। इसको लेकर चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा, “हनुमा विहारी को #IndvNZ टेस्ट के लिए छोड़ना अब एक गलत कदम है। सीरीज की शुरुआत में यह एक गंभीर गलती।”

यहां देखिए आकाश को चोपड़ा का वह ट्वीट

राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के तुरंत बाद, विहारी को ब्लूमफ़ोन्टेन में मैंगौंग ओवल में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने विहारी को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज बाहर करने के लिए चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है।

अजय जडेजा ने कहा है कि, “उसने अच्छा किया। वह कुछ समय से भारतीय क्रिकेट के साथ हैं, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने क्या गलत किया है? वह भारत ए दौरे पर क्यों जाएं, घर में टेस्ट मैच क्यों नहीं खेल सकते? या उसे ए टूर पर भी न भेजें। कोई है जो टीम के साथ रहा है, अब भारत ए दौरे पर जाता है और एक नया आदमी आता है। यह लोगों के दिमाग के साथ खिलवाड़ है।”