भारत ने बदला अपना बल्लेबाजी क्रम तो नाराज हो गए चोपड़ा जी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत ने बदला अपना बल्लेबाजी क्रम तो नाराज हो गए चोपड़ा जी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर आकाश चोपड़ा ने उठाये सवाल।

Aakash Chopra
Aakash Chopra. (Photo Source: Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया ने जिस तरीके का प्रदर्शन अब तक किया है, वह अब तक कोई भी पचा नहीं पा रहा है। चाहे टीम के मौजूदा खिलाड़ी हो या पूर्व खिलाड़ी, किसी को भी ये हार हजम नहीं हो रही है। लगातार दो मैचों में शिकस्त झेलने के बाद टीम के वर्तमान से लेकर पूर्व खिलाड़ी हर कोई अपनी राय देता हुआ दिख रहा है और अब इसी कड़ी में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी जुड़ गए हैं।

बल्लेबाजी क्रम को देखकर आकाश चोपड़ा ने क्या कहा ?

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर कहा कि, “चूंकि सूर्यकुमार यादव फिट नहीं थे इसलिए आपने इशान किशन को टीम में शामिल किया। दाएं और बाएं हाथ के संयोजन को लाने के चक्कर में आपने टीम के सबसे बड़े मैच विजेता (रोहित) को नीचे कर दिया। एक हार के बाद आपने अपना सेट बल्लेबाजी क्रम बदल दिया, यह मौलिक रूप से सही नहीं है।”

टी-20 वर्ल्ड कप टीम के चयन पर आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

आकाश चोपड़ा का मानना है कि मैच में सूर्यकुमार यादव के ना होने से भारतीय टीम में काफी परेशानी देखने को मिली। उन्होंने कहा कि 15 खिलाड़ियों में टीम ने एक भी मध्यक्रम का बल्लेबाज शामिल नहीं किया। टीम के पास ओपनर के कई विकल्प मौजूद हैं लेकिन मध्यक्रम के लिए एक भी विकल्प नहीं है।

चोपड़ा ने कहा कि, “इशान किशन के साथ शुरुआत करने के फैसले ने चयन प्रक्रिया को उजागर कर दिया। आपने जो टीम चुनी थी, उसमें मात्र एक ही अतिरिक्त बल्लेबाज था वह भी एक सलामी बल्लेबाज। यदि मध्यक्रम का कोई बल्लेबाज फिट नहीं रहता है तो आपके पास उस एक खिलाड़ी को खिलाने के अलावा कोई विकल्प मौजूद नहीं है और यह बल्लेबाजी लाइन उप को क्रम से बाहर कर देता है।”