in

आईपीएल में एबी डिविलियर्स को पसंद है इस भारतीय बल्लेबाज़ का साथ, दोनों मचाते हैं धमाल

एबी डिविलियर्स आईपीएल 2019 में अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से खेलते नज़र आएंगे।

AB de Villiers plays a shot. (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers plays a shot. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल टूर्नामेंट का आगाज़ होने में महज़ थोड़ा ही समय बाकी रह गया है। हर टीम आईपीएल को लेकर अभी से रणनीति बनाने में जुट गई है। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स आईपीएल 2019 में अपनी पुरानी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से खेलते नज़र आएंगे।

एबी डिविलियर्स टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ी के तौर पर देखे जाते हैं। बात करें तो एबी डिविलियर्स के नाम आईपीएल में यूं तो कई बड़े रिकॉर्ड हैं। आज हम आपको एबी डिविलियर्स ने जिस बल्लेबाज़ के साथ खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया हैं उस रिकॉर्ड का ज़िक्र करेंगे।

एबी को पसंद है कप्तान विराट कोहली का साथ

एबी डिविलियर्स को अगर आरसीबी टीम में किसी बल्लेबाज़ का साथ भाता है तो वह कप्तान विराट कोहली हैं। इस बात की गवाही खुद आंकड़ें देते हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि एबी ने जो रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए बनाए हैं वह अपनी टीम में अन्य किसी बल्लेबाज़ के साथ नहीं बनाए हैं।

एबी को हर बार टीम में प्राथमिकता से शामिल करने का एक कारण यह भी हो सकता है। साल 2016 के आईपीएल में एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड साझेदारी को अंजाम दिया था।

AB de Villiers & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers & Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

गुजरात लॉयंस के खिलाफ खेलते हुए दोनों बल्लेबाज़ों ने 229 रनों की साझेदारी की थी। 12 छक्के और 10 चौकों के साथ एबी ने 52 गेंदों में 129 रन बनाए थे। कोहली ने 55 गेंदों में 109 रन ठोके थे। टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 248 रन पहुंचा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात लॉयंस की टीम 104 रनों पर ढेर हो गई थी।

एबी डिविलियर्स को कप्तान कोहली के साथ बल्लेबाज़ी काफी रास आती है। ऐसे में साल 2019 के आईपीएल में दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीम को पहला आईपीएल खिताब दिलाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे।

IPL auction. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल में पहली बार आई यह स्थिति, इसलिए अब तक शेड्यूल नहीं हुआ जारी, ये हैं बड़े कारण

Bumrah Shami

गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने सटीक यॉर्कर गेंद फेंकने का बताया राज़, बचपन में इस तरह सीखी कला