भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले 3 मैच में से बाहर हुए एबी डिविलियर्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले 3 मैच में से बाहर हुए एबी डिविलियर्स

2018 SA v India: South African national cricket team training session
CAPE TOWN, SOUTH AFRICA – JANUARY 02: AB de Villiers during the South African national cricket team training session at PPC Newlands on January 02, 2018 in Cape Town, South Africa. (Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गयी भारतीय टीम टेस्ट सीरीज तो गवां चुकी है। अब विराट एंड कंपनी की अगली परीक्षा वनडे मैचों की सीरीज में होगी। दोनों टीमों के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज एक फरवरी से शुरु होने वाली है। सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स  फिंगर इंजरी के कारण पहले तीन वनडे मैच में बाहर हो गए है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक प्रेस विज्ञिप्ती के दौरान कहा कि, ‘डीविलियर्स को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्नेट के दौरान उंगली से चोट लगी है जिसके लिए वो शुरुआत के तीन वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्हें ठीक होने में 2 से 3 हफ्ते का समय लग सकता है।

सीएसए ने साथ ही अपने प्रेस रिलीज में कहा है, ‘सीएसए की मेडिकल टीम को उम्मीद है कि डिविलियर्स चौथे वनडे के लिए फिट हो जाएंगे। चयनकर्ताओं ने फिलहाल कोई स्थानापन्न खिलाड़ी नहीं चुनने का फैसला किया है।’ हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम में डिविलियर्स की जगह कौन से खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी इस बात की घोषणा बोर्ड ने अभी नहीं की है।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज 1 फरवरी से शुरू हो रही है। यह मैच डरबन में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा वनडे सेंचुरियन में 4 फरवरी और तीसरा केपटाउन में 7 फरवरी को खेला जाएगा। चौथा वनडे जोहांसबर्ग में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5वां और छठां वनडे क्रमश: 13 और 16 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ और सेंचुरियन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवा चुकी भारतीय टीम इसके बाद दक्षिण अफ्रीका में तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

भारत के खिलाफ वनडे मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है:

फाफ डु प्लेसिस (सी), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक,एबी डिविलियर्स,जेपी डुमिनी,इमरान ताहिर,ऐडेन मार्कराम, 
डेविड मिलर,मोर्नी मोर्केल,क्रिस मॉरिस,एल नगीडी, एंडील फहलुकवेओ, कागीसो रबाडा, ताब्राइज शम्सी, खाया ज़ोंडो