आर श्रीधर के बाद अभय शर्मा बन सकते हैं भारतीय टीम के फील्डिंग कोच - क्रिकट्रैकर हिंदी

आर श्रीधर के बाद अभय शर्मा बन सकते हैं भारतीय टीम के फील्डिंग कोच

अभय शर्मा भारत के लिए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं।

Abhay Sharma. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)
Abhay Sharma. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

BCCI ने सीनियर पुरुष टीम के लिए मुख्य कोच समेत कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं। भारत ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम कर चुके अभय शर्मा वर्तमान कोच आर श्रीधर की जगह लेने के लिए सीनियर पुरुष टीम के फील्डिंग कोच के पद के उम्मीदवार के रूप में सामने आए हैं। श्रीधर का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो रहा है और 52 वर्षीय अभय शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं।

दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय शर्मा 2016 में जिंबाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच भी थे। उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित महिला क्रिकेटरों ने इंग्लैंड दौरे पर अभय शर्मा के काम की जमकर तारीफ की थी लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनके जगह किसी और को कोच के रूप में शामिल किया गया था।

राहुल द्रविड़ के साथ करीब से काम कर चुके हैं अभय शर्मा

BCCI के एक सूत्र ने कहा, “वह जल्द ही इस पद के लिए आवदेन करेंगे। आवेदन करने की समयसीमा 3 नवंबर तक दी गई है। बतौर कोच अभय शर्मा के पास काफी अनुभव है। वह अब तक तीन अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे हैं जिसमें हाल ही में दक्षिण अफ्रीका वाला वर्ल्ड कप भी शामिल है। वह अब तक इंडिया ए टीम के साथ दस दौरा कर चुके हैं।”

वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों में से एक हैं और उन्होंने राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर काम किया है, जिन्हें टीम इंडिया के मुख्य कोच की जिम्मेदारी लेने के लिए सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री का भी कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा और उनके साथ साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपना पद छोड़ देंगे।