फाफ डु प्लेसिस को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल ना करने पर माइकल वॉन ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को जमकर लताड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

फाफ डु प्लेसिस को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल ना करने पर माइकल वॉन ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को जमकर लताड़ा

फाफ डु प्लेसिस ने IPL 2021 के सीजन में बनाए कुल 633 रन।

Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)
Faf du Plessis. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)

क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी माइकल वॉन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में ना देखकर काफी दुखी हैं। वॉन ने अपना ये बयान 15 अक्टूबर को IPL फाइनल में फाफ की शानदार पारी देखने के बाद दिया। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने फाइनल मुकाबले में 86 रनों की शानदार पारी खेली।

IPL 2021 में फाफ डु प्लेसिस का बल्ला जमकर बोला, जहां खेले गए 16 मैचों में उनके बल्ले से 633 रन निकले और टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले के मामले में वह दूसरे नंबर पर रहे। फाफ ने जिस तरह से इस टी-20 लीग में प्रदर्शन किया है उसको देखकर माइकल वॉन काफी खुश हुए और उन्हें इस बात से हैरानी हुई की दक्षिण अफ्रीका ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में फाफ को शामिल नहीं किया है।

वॉन इस मुद्दे पर अपनी राय साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और ट्वीट करते हुए लिखा कि, “ये बेहद हास्यास्पद है कि फाफ डु प्लेसिस दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में नहीं होंगे।”

यहां देखिए वॉन का वो ट्वीट

फाइनल में फाफ ने खेली धुआंधार पारी

फॉफ डु प्लेसिस ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पसीने छुड़ा दिए। उन्होंने 59 गेंदों में 145.76 की स्ट्राइक रेट से शानदार 86 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा और मोईन अली ने भी मैच में अच्छा योगदान दिया, जिसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 192/3 पर पहुंचा। वहीं, अगर KKR की बात करें तो सिर्फ टॉस ही ऐसी चीज रही जो इस मैच में उनके पक्ष में गई। उसके बाद टीम ने पहले लचर गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और बाद में बल्लेबाजी में भी गिल और अय्यर को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाया।