लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में ये तीन खिलाड़ी भारत के उपकप्तान बनने की रेस में हैं सबसे आगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में ये तीन खिलाड़ी भारत के उपकप्तान बनने की रेस में हैं सबसे आगे

वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा बन सकते हैं टी-20 के नए कप्तान।

Jasprit Bumrah, KL Rahul and Rishabh Pant. (Photo Source: Getty Images)
Jasprit Bumrah, KL Rahul and Rishabh Pant. (Photo Source: Getty Images)

विराट कोहली के अचानक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद भारतीय क्रिकेट में काफी हलचल देखने को मिल रही है। 16 सितंबर को भारतीय कप्तान ने अचानक ये ऐलान किया कि यूएई में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद वे टी-20 कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद सभी फैंस के मन में एक ही सवाल है कि अब टी-20 टीम का कप्तान और उपकप्तान कौन होगा।

विराट कोहली के इस फैसले के बाद ये लगभग तय माना जा रहा है कि रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में टीम के कप्तान होंगे। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये बात सामने निकलकर आ रही है कि केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ये तीन खिलाड़ी उपकप्तान बनने के रेस में सबसे आगे हैं। BCCI के एक सूत्र ने कहा है कि पंत इस पद के लिए सीरियस उम्मीदवार हैं लेकिन आप केएल राहुल को भी इस सूची से अलग नहीं कर सकते क्योंकि वो भी IPL कप्तान हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह भी इस लिस्ट में आ सकते हैं।

क्या विराट कोहली ने डर से कप्तानी छोड़ी?

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं। अगर सूत्रों की खबर पर भरोसा किया जाए तो टी-20 के बाद अब विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। पीटीआई से बातचीत में BCCI के सूत्र ने कहा कि “विराट कोहली को पता था कि अगर टीम का परफॉर्मेंस टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा तो फिर उन्हें लिमिटेड ओवर्स की कप्तानी से हटा दिया जाएगा। उन्होंने कप्तानी खुद ही छोड़ दी और अपने ऊपर से थोड़ा दबाव को कम किया है।”

विराट कोहली ने बताई कप्तानी छोड़ने की मुख्य वजह?

विराट ने 16 सितम्बर को कप्तानी छोड़ने का अपना फैसला सोशल मीडिया पर अपने फैंस के बीच साझा की। विराट ने अपने पोस्ट में इस फैसले को लेकर कई अहम बाते बताई, उन्होंने कहा कि “पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी-20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा। टी-20 कप्तान के रूप में मैंने टीम को सब कुछ दिया है लेकिन अब बल्लेबाज के रूप में अपना काम जारी रखूंगा।”