in

रोमांचक टी20 मैच में जीता अफगानिस्तान, पांच साल बाद भी आयरलैंड टीम को नहीं हुई जीत नसीब

आयरलैंड और अफगानिस्तान टीम के बीच पिछले पांच सालों में 14 मुकाबले खेले गए हैं।

Afghanistan celebrates. (Photo Source: Twitter)
Afghanistan celebrates. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान टीम और आयरलैंड टीम मौजूदा समय में उत्तराखंड के देहरादून में हैं। जहां दोनों टीमों की बीच टी20 सीरीज़ का आयोजन किया जा रहा है। राजीव गांधी इंटरनेश्नल क्रिकेट स्टेडियम देहरादून में खेले गए पहले टी20 मैच में अफगानिस्तान टीम ने आयरलैंड टीम को करारी शिकस्त देते हुए मैच जीत लिया।

आयरलैंड की टीम के बल्लेबाज़ रहे विफल

Afghan cricketer Rashid Khan celebrates. (Photo Source: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)
Afghan cricketer Rashid Khan celebrates. (Photo Source: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

आयरलैंड की टीम ने मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 132 रनों का लक्ष्य हासिल किया। आयरलैंड के बल्लेबाज़ अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज़ों के सामने खुलकर खेल नहीं सके। छठें नंबर के बल्लेबाज़ डॉकरैल ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। उनके अलावा कोई बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान स्टिरलिंग ने महज़ सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर 25 गेंदों में 23 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके लगाए।

अफगान गेंदबाज़ों की दमदार गेंदबाज़ी

अफगान टीम के गेंदबाज़ों ने मैच में बड़ी दमदार गेंदबाज़ी करते हुए सबको चौंका दिया। मैच में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। नबी ने 4 ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

पांच विकेट से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम ने 19.2 ओवर में 136 रन बनाकर पांच विकेट से मैच जीत लिया। अफगान टीम के लिए भी उनकी बल्लेबाज़ी की शुरुआत ठीक नहीं रही। एक समय 43 रन पर 4 विकेट गंवाकर अफगानिस्तान की टीम संकट में नज़र आ रही थी। लेकिन नबी और नजीबुल्लाह ने बेहतरीन नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

आयरलैंड और अफगानिस्तान टीम के बीच पिछले पांच सालों में 14 मुकाबले खेले गए हैं। हैरत की बात यह है कि आयरलैंड की टीम इन मुकाबलों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है। वहीं अफगानिस्तान की टीम ने पिछले साल मई- जून में बांग्लादेश को टी20 सीरीज़ में 3-0 से इसी मैदान पर हराया था। हैरानी की बात यह है कि आयरलैंड टीम ने साल 2007 के वर्ल्ड कप में मजबूत पाकिस्तान टीम को हराया था, लेकिन पांच सालों में अफगान टीम से जीत दर्ज करने में नाकाम रही है।

Cricket World Cup trophy. (Photo Source: Twitter)

विश्व कप 2019: प्रमुख टीमों की कमजोर कड़ियां साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी

Khaleel Ahmed ( image source: twitter)

ज़हीर खान ने खलील अहमद को दे डाली सलाह, बोले- जसप्रीत बुमराह से सीखें