मुजीब उर रहमान को अभी तक नहीं मिला यूएई एंट्री वीजा, सनराइजर्स हैदराबाद टीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुजीब उर रहमान को अभी तक नहीं मिला यूएई एंट्री वीजा, सनराइजर्स हैदराबाद टीम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मुजीब के हमवतन राशिद खान और मोहम्मद नबी को यूएई एंट्री वीजा पहले ही मिल गया था।

Mujeeb Ur Rahman. (Photo Source: Getty Images)
Mujeeb Ur Rahman. (Photo Source: Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के फेज-2 की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी, जिसके लिए सभी टीमों के अधिकतर खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़ने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक बड़ी समस्या आ गई है क्योंकि उनकी टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाजों में से एक मुजीब उर रहमान को अभी तक यूएई में प्रवेश के लिए वीजा नहीं मिल सका है।

खबरों के अनुसार, अभी तक अफगानिस्तान के इस युवा स्पिन खिलाड़ी को संयुक्त अरब अमीरात का एंट्री वीजा नहीं मिल सका है, जिसके चलते वह अपनी टीम के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। यूएई की विकेटों को ध्यान में रखते हुए मुजीब टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं और उनकी कमी टीम को भारी पड़ सकती है।

इस पूरे मामले में एक सूत्र का बयान जो हिंदुस्तान टाइम्स में छपा था, उसमें उसने कहा कि, इस पर अभी भी काम किया जा रहा है और मुजीब कब अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे इसकी कोई स्पष्ट तारीख नहीं है। उनके प्रवेश वीजा पर अभी भी काम किया जा रहा है और जल्द ही इसपर अपडेट आना चाहिए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को यूएई में अपना पहला मैच 22 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

अलग-अलग जगह से आने वाले खिलाड़ियों के अलग क्वारंटाइन नियम

एकतरफ जहां मुजीब उर रहमान को अभी तक यूएई का एंट्री वीजा नहीं मिल सका है, तो वहीं उन्हीं के हमवतन राशिद खान और मोहम्मद नबी दोनों ही खिलाड़ी पहले ही यूएई पहुंच चुके हैं। ये दोनों खिलाड़ी अभी क्वारंटाइन में हैं और जल्द ही टीम के साथ जुड़कर अभ्यास भी शुरू कर देंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए IPL 2021 का पहला हाफ उम्मीद के अनुसार अच्छा नहीं रहा था, इस कारण उन्हें दूसरे हाफ में अच्छी शुरुआत करना बेहद जरूरी है। वहीं, क्वारंटाइन और बायो-बबल को लेकर बात की जाए अलग-अलग जगह से आने वाले खिलाड़ियों के लिए अलग तरह के क्वारंटाइन नियम हैं। इसमें श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुई सीरीज में से जो खिलाड़ी IPL का हिस्सा हैं, उन्हें 2 दिन तक क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा, जबकि इंग्लैंड से आने वाले खिलाड़ियों को 6 दिनों तक क्वारंटाइन करना होगा।