अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज को किया गया रद्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज को किया गया रद्द

अफगानिस्तान में मौजूदा हालात के चलते सीरीज को रद्द करने का फैसला किया गया है।

Afghanistan. (Photo Source: Twitter)
Afghanistan. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान में लगातार खराब होते हालात को मद्देनजर रखते हुए सितंबर महीने की शुरुआत में श्रीलंका में होने वाली अफगानिस्तान और पाकिस्तान की टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को रद्द करने का फैसला किया गया है। अब इस सीरीज का कार्यक्रम साल 2022 में फिर से तय किए जाने का फैसला लिया गया है।

तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति को देखते हुए यह फैसला गया है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट के माध्यम से दी है। जिसमें उन्होंने लिखा कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की उस मांग को स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने आगामी वनडे सीरीज को रद्द करने की गुजारिश की थी।

इसमें खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति सहित काबुल में उड़ानों पर लगे प्रतिबंध और श्रीलंका में बढ़ते कोरोना मामलों सभी का जिक्र था। अब इस सीरीज को साल 2022 में नए सिरे से निर्धारित किया जाएगा।

यहां पर देखिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उस ट्वीट को:

वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा थी यह सीरीज

साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर चल रही वर्ल्ड कप सुपर लीग का यह सीरीज भी हिस्सा थी। जिसके चलते दोनों टीमों के लिहाज से सीरीज काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां पर हालात काफी तेजी से बदलते हुए देखे जा रहे हैं। जिसके चलते अफगान टीम के कई खिलाड़ी अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर भी डरे हुए हैं। जिसमें महत्वपूर्ण खिलाड़ी राशिद खान और मोहम्मद नबी भी शामिल हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लगेगा झटका

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान टीम को अपनी तैयारियां परखने के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी, लेकिन अब टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का अधिक मौका नहीं मिल पाएगा। वहीं इस वनडे सीरीज को रद्द किए जाने से पहले ऐसी भी खबरें सामने आ रही थी, कि इसे पाकिस्तान में आयोजित कराने का फैसला लिया जा सकता रहै।