in

Bad Angry

SAvsIND: दक्षिण अफ्रीका का पिंक लक रहा बरकरार, चौथे वनडे में भारत को 5 विकेट से दी मात

टीम इंडिया की जीत पर जोहान्सबर्ग में लगा ब्रेक

INDIA VS SOUTH AFRICA 1
INDIA VS SOUTH AFRICA 1 (Photo Source: Twitter)

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग के वांडर्रस में खेले गए बेहद रोमांचक वनडे मैच में मेजबान टीम ने अंत में जीत हासिल कर ही ली। पूरे मैच के दौरान बारिश के कारण खेल कई बार प्रभावित हुआ। लेकिन दक्षिण अफ्रीका की पारी में बारिश के कारण लंबे समय तक खेल रुकने के बाद एक बार फिर खेल शुरू और दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रनों का नया लक्ष्य मिला है जिसे उन्होंने डेविड मिलर(39) और क्लासेन(43) की पारी की बदौलत जीत में तबदील कर लिया।

इससे पहले इस मैच में भारत ने शिखर धवन की शतकीय पारी और कप्तान विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी को बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए। धवन ने 109 रन जबकि कोहली ने 75 रन की पारी खेली। मेजबान टीम की तरफ से कागिसो रबाडा और लुंगी नगिडी ने दो-दो विकेट झटके जबकि मोर्नी मोर्कल ने 1 विकेट हासिल किया।

भारतीय पारी का कुछ ऐसा रहा हाल

टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए। उन्हें 5 रन के स्कोर पर कागिसो रबाडा ने अपनी ही बॉल पर कैच कर आउट किया। 22 रन पर टीम इंडिया का 1 विकेट गिर गया। लेकिन उसके बाद अपना 100वां मैच खेल रहे शिखर धवन ने विराट के साथ मिलकर लाजवाब क्रिकेट खेली। दोनों ने शतकीय साझेदारी की।

100वें मैच में शिखर का शानदार प्रदर्शन

इस मैच में पहले शिखर ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद विराट कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 58 गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की। इस सीरीज में वह दो शतक पहले ही लगा चुके हैं। 178 रन पर टीम इंडिया को क्रिस मॉरिस ने बड़ा झटका दिया। उन्होंने 75 रन पर खेल रहे विराट कोहली को आउट किया। इसके बाद शिखर ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस खास मैच में 99 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस दौरान जब 35वां ओवर फेंका जा रहा था, उसी समय आई बारिश के कारण मैच रोक दिया गया। जब मैच रोका गया उस समय टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे। क्रीज पर शिखर धवन 107 और अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर खेल रहे थे। बारिश रुकने के बाद मैच फिर शुरू हो गया है।

बारिश के बाद बिखर गया मध्यक्रम

बारिश में बाद शुरू हुए मैच में तेजी से रन बनाने के चक्कर में शिखर धवन 109 रन बनाकर मोर्ने मोर्कल की गेंद पर आउट हो गए। शिखर के आउट होने के बाद रहाणे भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके। वह 8 रन बनाकर आउट हो गए। केदार जाधव की जगह टीम में आए श्रेयस अय्यर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। वह 18 रन पर आउट हो गए। उसके बाद आए हार्दिक पांड्या भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। रबाडा ने उन्हें 9 रन पर आउट किया। एडेन मार्करम ने उनका शानदार कैच लपका। महेंद्र सिंह धोनी ने 43 बॉल में 42 रन बनाए। टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Javed Miandad

भारतीय क्रिकेट की तुलना में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सुना गए जावेद मिंयादाद

David Miller. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद फैन्स ने ट्विटर पर की कुछ ऐसी प्रतिक्रिया