7 साल बाद खेल के मैदान में क्रिस गेल हुए फिर शर्मसार - क्रिकट्रैकर हिंदी

7 साल बाद खेल के मैदान में क्रिस गेल हुए फिर शर्मसार

Chris Gayle
Tim Southee of the New Zealand Black Caps bats celebrates the wicket of Chris Gayle. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर 7 साल बाद खेल के मैदान में शर्मसार हुए हैं. न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में क्रिस गेल के साथ जो हुआ वह आज से 7 साल पहले भी हुआ था. और इस घटना से क्रिस गेल काफी शर्मिंदा हो चुके हैं. वो इस मैच में न्यूजीलैंड से वेस्टइंडीज की टीम 119 रनों से हार गई और न्यूजीलैंड 3 टी ट्वेंटी मैच की सीरीज को 2-0 से जीत लिया.

दरअसल क्रिस गेल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में बिना खाता खोलें पवेलियन लौट गए. जिसके बाद क्रिस गेल काफी शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं. क्योंकि साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ जोहानेसबर्ग में भी खेले गए पहले टी-20 विश्व कप में क्रिस गेल ने बिना खाता खोलें आउट हो गए थे. जो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका था. वही क्रिस गेल के साथ दूसरी घटना 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुआ.

न्यूजीलैंड की टीम ने टी-20 सीरीज के आखिरी और तीसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 244 रनों का लक्ष्य दिया था. और इस बार लक्ष्य को पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के दोनों धमाकेदार ओपनर बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पहले वॉल्टन मैदान पर उतरे और शून्य पर आउट हो गए. जिसके बाद क्रिस गेल ने मोर्चा संभालने की कोशिश की लेकिन क्रिस गेल भी फेल हो गए. और टी-20 सीरीज में क्रिस गेल तीसरी बार बिना खाता खोलें आउट हुए हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज काफी अहम मुकाबला खेल रही थी. लेकिन मैच न्यूजीलैंड ने जीत जीतकर टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने 243 रन का स्कोर बनाकर रिकॉर्ड कायम किया है. क्योंकि क्रिकेट मैच टीम का टी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. और इससे पहले भी 214 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को कायम रखा था.