दिल की सर्जरी के बाद अब क्रिस क्रेन्स के पैरों में हुआ लकवा - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल की सर्जरी के बाद अब क्रिस क्रेन्स के पैरों में हुआ लकवा

सिडनी के अस्पताल में हुई थी क्रिस क्रेंस के दिल की सर्जरी।

Image Credit-getty
Image Credit-getty

न्यूजीलैंड टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस क्रेन्स इस समय स्वास्थ्य समस्याओं से जूझते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में उनके दिल की सर्जरी की गई थी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर भी रखना पड़ा था। पिछले हफ्ते ही उनके स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए लाइफ सपोर्ट सिस्टम को हटाया गया था।

अब क्रेन्स ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में अपने घर लौट आए हैं लेकिन उन्हें पूरी तरह स्वस्थ होने में अभी कुछ और समय लगेगा। वहीं, जिस समय क्रिस क्रेन्स के दिल की सर्जरी की जा रही थी तो उस समय उनकी रीढ़ में एक स्ट्रोक पड़ा था, जिसके चलते उनके दोनों पैरों को लकवा मार गया है। इसके कारण उनकी स्थिति फिर से गंभीर बनी हुई है और वह ऑस्ट्रेलिया के स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में रिहैबलिटेशन में समय बितायेंगे।

क्रेन्स के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए उनके वकील एरॉन लॉयड ने एक बयान जारी कर मीडिया को बताया कि क्रिस क्रेन्स का परिवार उनके फैन्स की ओर से मिल रहे समर्थन के प्रति आभार जताता है और समय-समय पर या जब भी जरूरी समझा जाएगा तो वह क्रिस क्रेन्स की सेहत से जुड़ी जरूरी जानकारी मीडिया के जरिए सभी को उपलब्ध करायेंगे।

परिवार और बच्चों के साथ रहेंगे

कीवी टीम के पूर्व हरफलमौला खिलाड़ी 51 वर्षीय क्रिस क्रेन्स अपनी पत्नी मेलेनी क्रेन्स और बच्चों के साथ पिछले कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 17 सालों (1989 से 2006 तक) तक तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। वह अपनी रिकवरी तक परिवार के साथ ही समय बितायेंगे। उनकी गिनती दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ियों में की जाती थी, जो मध्यक्रम में टीम के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ ही तेज गेंदबाजी का विकल्प भी उपलब्ध कराते थे।

अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बात की जाए तो क्रिस क्रेन्स ने न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट, 215 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें क्रेन्स ने जहां टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से 3320 रन बनाने के साथ 218 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं वनडे में क्रेन्स के नाम 4950 रन के साथ 201 विकेट दर्ज हैं।