in

Good

सिर्फ 2 मैच खेलने वाले खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बनाया अपना कप्तान

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ बचे बाकी वनडे मैच के लिए 23 साल के एडिन मार्करम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है

Aiden Markram
(Photo by Shaun Roy/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए अभी समय अच्छा नहीं चल रहा है भले ही उन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरिज में जीत हासिल की हो लेकिन 6 मैच की वनडे सीरिज के शुरू होने से पहले टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी एबी डी विलियर्स शुरू के तीन मैच में ऊँगली में चोट के कारण बाहर हो गयें इसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी भी पहले वनडे मैच के बाद पूरी सीरिज से ही अब बाहर हो गयें है.

एडिन मार्करम को बनाया कप्तान

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ बचे बाकी वनडे मैच के लिए 23 साल के एडिन मार्करम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. मार्करम ने अभी तक सिर्फ 2 वनडे मैच खेले है जिसमें उन्होंने पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और दूसरा भारत के खिलाफ 1 फरवरी को. मार्करम को दक्षिण अफ्रीका की अंडर 19 टीम की कप्तानी का अनुभव है.

मिलर आर ड्यूमिनी के नाम थे आगे

दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान को आगे आने वाले मैच में ऐसी उम्मीद थी कि डेविड मिलर या जेपी ड्यूमिनी को टीम की कप्तानी दी जा सकती है लेकिन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सभी को चौंकते हुए सिर्फ 2 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेले वाले एडिन मार्करम को इस टीम की कप्तानी दे दी जिसके बाद अब उन्हें एक तरफ अपनी बल्लेबाज़ी और अब कप्तानी से सभी को प्रभावित करने की दोहरी जिम्मेदारी कंधो पर रहेगी.

फाफ की कमी खलेगी

दक्षिण अफ्रीका टीम को उनके कप्तान फाफ डू प्लेसि की कमी भारत के खिलाफ सीरिज में बेहद खलने वाली है क्योकि उन्होंने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक लगाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया था लेकिन उनके भी अब इस सीरिज से बाहर हो जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो गयीं है.

दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज के लिए टीम :

हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एबी डिविलियर्स, जेपी ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्करम(कप्तान), डेविड मिलर, मोर्नी मॉर्केल, क्रिस मॉरिस, लुंगिसानी एनजीडी, एंडील फहलुकवेओ, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खाईले ज़ोंडो, फरहान बेहारदीन और हाइनरिक क्लासेन.

Anukul Roy

बिहार के लाल ने मचाया वर्ल्ड कप में धमाल,सरकार करेगी सम्मानित

INDvSA, first onday

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगी भारतीय टीम में जगह