तीसरे टेस्ट मैच से पहले लग सकता दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे टेस्ट मैच से पहले लग सकता दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका

Aiden Markram
Aiden Markram of South Africa leaves the field. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए दूसरे टेस्ट मैच में अपने बल्ले से अहम योगदान देने वाले ओपनिंग बल्लेबाज एडिन मार्करम का तीसरे टेस्ट मैच खेलने को लेकर संदेह की स्थिति उत्पन्न हो गयीं है. मार्करम ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 94 रन की शानदार पारी खेलकर अफ्रीका की टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया था.

मांसपेशियों में खिचाव आया

23 साल के एडिन मार्करम को भारत की दूसरी पारी के दौरान फील्डिंग करते समय मांसपेशियों में खिचाव आ गया था जिसके बाद वे फील्डिंग करने के लिए नहीं उतरे उनकी जगह पर ताम्बे बुवामा ने फील्डिंग की थी. वहीँ यदि दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टेस्ट मैच पहले मार्करम का फिट ना हो पाना एक बड़ा झटका होगा क्योंकी इस समय वे फॉर्म में भी चला रहे है और टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है.

डी ब्रून ले सकते है जगह

यदि मार्करम तीसरे टेस्ट मैच से पहले फिट नहीं हो पाते है तो उनकी जगह पर डी ब्रून को जगह दी जा सकती है. इससे पहले डी ब्रून ने 1 बार ही दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए ओपनिंग की है और वो भी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हेलमिल्टन में 2017 में हुए टेस्ट मैच के दौरान.

ताम्बे बुवामा को भी मिल सकता मौका

दक्षिण अफ्रीका की टीम तीसरे टेस्ट मैच में ताम्बे बुवामा को मौका दे सकती है और हासिम अमला को ओपनिंग करा सकती है. मार्करम की फिटनेस पर दक्षिण अफ्रीका की टीम नजर बनाएं हुए है और यदि वे आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेल पाते है तो अफ़्रीकी टीम के लिए काफी बड़ा झटका होगा.