'रवींद्र जडेजा की जगह...': ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्षर पटेल के प्रदर्शन पर अजय जडेजा ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘रवींद्र जडेजा की जगह…’: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्षर पटेल के प्रदर्शन पर अजय जडेजा ने दिया बड़ा बयान

अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा के प्रतिस्थापन के रूप में देखा जा रहा है।

Akshar Patel, Ravindra Jadeja and Ajay Jadeja (Image Source: BCCI/Twitter)
Akshar Patel, Ravindra Jadeja and Ajay Jadeja (Image Source: BCCI/Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई T20I सीरीज में अक्षर पटेल के प्रदर्शन से बेहद प्रभावित हैं, लेकिन उन्होंने एक ऐसे क्षेत्र पर प्रकाश डाला, जहां वह भारतीय क्रिकेट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जगह नहीं ले सकते।

उन्होंने स्वीकार किया कि घुटने की चोट से उबर रहे जडेजा की अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मौके का भरपूर फायदा उठाया। आपको बता दें, स्टार स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज में सर्वाधिक 8 विकेट लिए और टीम इंडिया की 2-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में मिले मौके का बखूबी फायदा उठाया: अजय जडेजा

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि टीम इंडिया को निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया घरेलू T20I सीरीज में गेंद के साथ रवींद्र जडेजा की कमी नहीं खली, और अक्षर पटेल स्टार ऑलराउंडर के लिए सही प्रतिस्थापन हो सकते हैं, क्योंकि वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, लेकिन अगर फील्डिंग की बात करे तो दोनों खिलाड़ियों का कोई मेल नहीं हैं। आपको बता दें, रवींद्र जडेजा इस समय भारत के बेस्ट फील्डर है।

अजय जडेजा ने क्रिकबज के हवाले से कहा: “अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया, और इस सीरीज के दौरान उन्होंने साबित कर दिया कि वह रवींद्र जडेजा का प्रतिस्थापन हो सकते हैं। उन्होंने जडेजा की अनुपस्थिति में मिले मौके का बखूबी फायदा उठाया। हम सभी को रवींद्र जडेजा की कमी खलती है, लेकिन अगर गेंदबाजी के नजरिए से देखा जाए, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें किसी ने भी मिस नहीं किया।

अक्षर पटेल ने इस सीरीज में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और उनकी मौजूदगी से टीम का गेंदबाजी अटैक भी मजबूत नजर आ रहा है। गेंदबाजी के अलावा, अक्षर अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं, लेकिन फील्डिंग एक ऐसा क्षेत्र है, जहां वह जडेजा से मुकाबला नहीं कर सकते। दोनों की फील्डिंग में जमीन और आसमान का फर्क है।”