2018 चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन मेरे नाम होगा: रहाणे - क्रिकट्रैकर हिंदी

2018 चुनौतीपूर्ण होगा लेकिन मेरे नाम होगा: रहाणे

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिक्य रहाणे को उम्मीद है साल 2018 उनका होगा. राहणे ने कहा है कि साल 2018 में वो शानदार प्रदर्शन करेंगे और ये साल उनके नाम रहेगा. भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे 2017 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए है. पर उनका मनना है नए वर्ष पर अपने आप को बहुत ही अच्छे स्तर पर रखेंगे उनकी मेहनत रंग लाने वाली है. और 2018 को यादगार बनाएंगे.

अभी अंजिक्य रहाणे का पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. रहाणे ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा कि 2018 उनका साल होने जा रहा है. मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरी मेहनत रंग लाएगी अगला साल बहुत ही चुनौतीपूर्ण होगा. अच्छा प्रदर्शन करना ही मेरी पहली प्राथमिकता है. अंजिक्य रहाणे ने कहा कि हर एक दिन खिलाड़ियो के लिए नया होता है. और हर मैच अलग होता है. क्रिकेट हो या असल जीवन मैं हमेशा वर्तमान में रहने की कोशिश करता हूं.

अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड: 

अजिंक्य रहाने का बल्ला भारतीय जमीन से ज्यादा विदेशी धरती पर चला है. विदेशी जमीन पर अजिंक्य रहाने ने 17 टेस्ट मैच खेलकर 1312 रन 54.66 की औसत से बनाया है. और एशिया में 26 टेस्ट मैच खेलकर 1514 रन 37.85 की औसत से बनाया है. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए अजिंक्य रहाने ने 5 पारी खेलकर महज 17 रन बनाया. और साल 2017 में राहणे ने 11 टेस्ट मैच खेलकर महज 554 रन और एक शतक पूरा किया.

वही अब सबकी निगाहें 5 जनवरी के टेस्ट मैच पर टिकी हुई है जहां दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम टेस्ट मैच के साथ शुरुआत करने जा रही है. और रहाणे के मुताबिक उस टेस्ट मैच में उनके बल्ले से रनों की बौछार हो सकती है. रहाणे का मानना है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हार या जीत होती रहती है. और हर मैच से हमें कुछ नया सीखने को भी मिलता है. जब हम किसी मैच में अच्छी पारी खेलते हैं तो काफी अच्छा बदलाव भी नजर आता है जिसके बाद सब कुछ सामान्य हो जाता है.