कानपुर टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

कानपुर टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

इस टेस्ट मैच में भी अजिंक्य रहाणे बल्ले से फ्लॉप रहे।

Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच का परिणाम मेजबान टीम के पक्ष में नहीं रहा। टेस्ट मैच आखिरी दिन तक चला लेकिन अंत में इसका परिणाम ड्रॉ रहा। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आखिरी दिन हरसंभव प्रयास किया और न्यूजीलैंड के 9 खिलाड़ी को आउट भी किया लेकिन अंत का एक विकेट भारत के गेंदबाज नहीं झटक सके।

टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे इस मुकाबले को लेकर बात करने के लिए। इस दौरान उनसे इस टेस्ट मैच से लेकर अगले टेस्ट मैच तक का सवाल पूछा गया और रहाणे ने सभी सवालों का जवाब अच्छे तरीके से दिया। उन्होंने इस कॉन्फ्रेंस के दौरान गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाज तक हर किसी की तारीफ की। हालांकि इस दौरान उन्होंने अगले मैच के प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई भी संकेत नहीं दिए।

मैच के बाद अजिंक्य रहाणे ने क्या कहा ?

इस मैच को लेकर बात करते हुए रहाणे ने कहा कि, “हमने मैच जीतने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन उन्होंने (न्यूजीलैंड) बेहतर क्रिकेट खेला। जिस तरह आज हम दूसरे सत्र में वापस आए और विकेट चटकाया, वह बेहतरीन था। उमेश और इशांत दोनों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और हमारे स्पिनर तो विश्व स्तरीय हैं हीं।”

श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए रहाणे ने कहा कि, “श्रेयस अय्यर के लिए मैं बहुत खुश हूं, उनके फर्स्ट क्लास आंकड़े बताते हैं कि वह इस फॉर्मेट के लिए कितनी मेहनत करता है। वह घरेलू क्रिकेट में लंबे समय से अच्छा कर रहे थे।”

रहाणे से जब अगले टेस्ट मैच को लेकर में टीम संयोजन और प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “विराट अगले मैच में वापस आ रहे हैं, हमें बाकी चीजों के लिए मुंबई मैच का इंतजार करना होगा। इसको लेकर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, लेकिन मैनेजमेंट इस पर फैसला लेगी।” सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 दिसंबर से खेला जाएगा।