अजिंक्य रहाणे के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा: गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

अजिंक्य रहाणे के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा: गौतम गंभीर

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।

Gautam Gambhir and Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)
Gautam Gambhir and Ajinkya Rahane. (Photo Source: Getty Images)

अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से रनों के लिए जूझ रहे हैं, जिससे उनकी लगातार आलोचना होती आ रही है। साथ ही उनके टीम में चयन को लेकर भी निरंतर सवाल उठ रहे हैं और लोग उन्हें बाहर करने के लिए कह रहे हैं। इसके बावजूद रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। साथ ही अब उनके हाथ से उपकप्तानी भी छीन ली गई है। वहीं, अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी रहाणे के चयन पर सवाल उठाए हैं।

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे में तीन टेस्ट खेलने हैं और रहाणे की शुरुआती एकादश में जगह निश्चित नहीं है। चूंकि श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर शानदार शतक जमाया था, तो कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस युवा बल्लेबाज को रहाणे से पहले प्लेइंग इलेवन में चुना जाना चाहिए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी मानना है कि रहाणे के लिए शुरुआती लाइन अप में जगह बनाना मुश्किल होगा।

रहाणे के लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा: गंभीर

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा। गंभीर ने यह भी कहा कि रहाणे को श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी की इन-फॉर्म जोड़ी पर वरीयता दिए जाने की संभावना नहीं है।

गंभीर ने आगे कहा, “आपके पास श्रेयस अय्यर है; कप्तान के लिए अय्यर को बाहर रखना काफी मुश्किल होगा। साथ ही, हनुमा विहारी ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उसी पैनल का हिस्सा संजय बांगर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे का चयन निश्चित है क्योंकि उन्होंने अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, उनका यह भी मानना है कि रहाणे का अंतिम एकादश में शामिल होना पूरी तरह से निश्चित नहीं है।