जिस कप्तान की कप्तानी में मोईन अली ने किया था टेस्ट डेब्यू अब उनके खिलाफ उगला जहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिस कप्तान की कप्तानी में मोईन अली ने किया था टेस्ट डेब्यू अब उनके खिलाफ उगला जहर

लाइव शो के दौरान एलिस्टेयर कुक और मोईन अली के बीच हुई तीखी बहस।

Moeen Ali and Alaistar Cook. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)
Moeen Ali and Alaistar Cook. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मोइन अली के बीच हाल ही में तीखी नोकझोंक हुई। चौथे एशेज टेस्ट के बीटी स्पोर्ट के कवरेज के दौरान चर्चा लाइव ऑन एयर हुई। यह बातचीत बारिश से प्रभावित चौथे एशेज टेस्ट के पहले दिन की है। अली ने सबसे पहले कुक और जो रूट की कप्तानी में अंतर का आकलन किया। पहले दोनों के बीच मजाक में बात शुरू हुई और फिर मोइन अली ने अपने ही पूर्व कप्तान को निशाने पर ले लिया।

मोईन अली ने कहा कि, “रूट का खिलाड़ियों के साथ भावनात्मक रिश्ता है। वो खिलाड़ियों के साथ ज्यादा समय बिताते हैं। इस पर एलिस्टर कुक ने गुस्से में पूछा- क्या तुम मेरी कप्तानी पर सवाल खड़े कर रहे हो? मोइन अली ने जवाब दिया, ‘हां थोड़ा बहुत, कुक और रूट काफी अलग हैं। कुक की कप्तानी में मैंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन गेंद से मैंने रूट की कप्तानी में बेहतर किया।

मोईन अली और एलिस्टेयर कुक के बीच हुई तीखी बहस

इसी पर जवाब देते हुए कुक ने आगे कहा कि, “मैंने कभी मोईन अली को टीम से बाहर नहीं किया, ये मेरी आलोचना कर सकते हैं लेकिन मैंने उन्हें टीम से नहीं निकाला। रूट ने तुम्हें कितनी बार प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है? इसके बाद अली ने कहा कि, कुक ने मुझे मौका दिया लेकिन मेरे इंटरनेशनल करियर के पहले साल में कुक ने मुझे नंबर 1 से लेकर नंबर 9 तक बल्लेबाजी कराई।”

इसके बाद कुक ने जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। कुक ने कहा कि, “मैं मोइन अली को मौके दे रहा था। मैं पता नहीं लगा पा रहा था कि मोइन ओपनर है या टेलेंडर, मैं उनके लिए सटीक रोल की तलाश कर रहा था।” इस पर मोईन ने कहा, ‘मैं बस इतना कहना चाह रहा हूं कि रूट खिलाड़ियों से जुड़े रहते हैं। रूट ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों के कंधे पर हाथ रखते हैं।’

बता दें कि साल 2014 में मोईन अली ने एलिस्टर कुक की कप्तानी में ही टेस्ट डेब्यू किया था और अब वो सार्वजनिक मंच पर उनकी कप्तानी की आलोचना कर रहे हैं। जाहिर है कि अली की इन बातों से कुक को दुख हुआ होगा।