विराट कोहली इस समय विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज है - अलीम डार - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली इस समय विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज है – अलीम डार

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान में उतरते है उसके बाद कोई ना कोई रिकॉर्ड खुद ही बन जाता है. उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी को सबसे उच्च स्तर पर ले जाने का काम किया है साथ ही उनका फिटनेस लेवल भी काफी अच्छा है जिससे सभी को काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुयीं इस साल की शुरुआत में सीरीज के दौरान विराट कोहली टेस्ट सीरीज के दौरान एकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने शतक इस सीरीज में मारा था और इस फॉर्म को किस तरह से उन्होंने वनडे में जारी रखा था वह सभी को पता है. अब विराट के बारे में पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार ने भी एक बयान देते हुए कहा कि इस समय क्रिकेट जगत में कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो उनके करीब में आ सकता है.

इस समय कोहली इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में व्यस्त है और उनकी टीम आरसीबी प्लेऑफ में इस बार भी पहुँचने के लिए काफी संघर्ष कर रही है और उनका खुद का फॉर्म भी अच्छा नहीं दिख रहा है. आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद विराट कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने चले जायेंगे जहाँ पर वह पहली बार सरे तेम के लिए खेलेंगे.

काफी लोगों ने कॉपी करने की कोशिश

अलीम डार जो विश्व क्रिकेट बेहतरीन अंपायरों में से एक है और वह आईसीसी के एलीट पैनल के सबसे में सबसे अनुभवी अंपायर है. क्रिकेट के खेल को यदि कोई सबसे करीब से मैच के दौरान समझ सकता है तो वह अंपायर है और अलीम ने भी विराट की कई शानदार पारियों को इस पोजीशन पर काफी करीब से देखा होगा और मीडिया में छप राइ खबरों के अनुसार पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार ने विराट कोहली को विश्व का सबसे अच्छा बल्लेबाज इस समय का बताया.

“विराट कोहली इस समय क्रिकेट के हर फॉर्मेट में काफी शानदार खेल दिखा रहे है और काफी सारे लोग उनकी नकल करने की भी कोशिश करते है लेकिन मुझे नहीं लगता कोई भी ऐसा खिलाड़ी है जो उनकी कॉपी कर सकता है या कोहली के करीब भी आ सकता है.”