पाकिस्तान दौरे से ठीक पहले अब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से ब्रेक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान दौरे से ठीक पहले अब इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से खेली जाएगी।

Alex Carey
Alex Carey. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की टीम मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार पाकिस्तान दौरा 1998 में किया था। उसके बाद ये उनका पहला पाकिस्तान का दौरा होगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर हर दिन कोई ना कोई अपडेट सामने आती रहती है। उसी कड़ी में इस दौरे पर जो टेस्ट सीरीज होने को है, उससे पहले एक और नई अपडेट सामने आ रही है।

पाकिस्तान दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे के लिए अपनी टीम का एलान किया था। जिसमें एलेक्स कैरी का भी नाम शामिल है। कैरी ने परिवार के साथ समय बिताने की इच्छा जताई है। 30 वर्षीय कैरी काफी दिनों से ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार मैच खेल रहे थे।

उन्होंने एशेज से पहले पांच शील्ड मैच खेले। वहीं उन्होंने एशेज सीरीज में सभी टेस्ट मैचों में भाग लिया। उसके बाद पांच मार्श वन-डे कप मैचों के साथ लम्बे समय तक चलने वाली बिग बैश लीग भी खेली। उन्होंने कहा जब तक हम पाकिस्तान नहीं पहुंच जाते तब तक मैं कोई और मैच नहीं खेलूंगा।

कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से खुद को अलग रखना चाहते हैं कैरी

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने cricket.com.au के हवाले से कहा कि, “जब तक हम पाकिस्तान नहीं पहुंच जाते मेरे लिए क्रिकेट का कोई और खेल नहीं है। मैं ये सप्ताह अपने परिवार के साथ बिताऊंगा। संपर्क कम करने के लिए सभी से दूर रहूंगा। अगले पांच या छह दिनों के लिए मेरे दिमाग से क्रिकेट को पूरी तरह से हटा दें।”

उन्होंने दौरे को लेकर कहा कि, “कैरी ने कहा कि हमारे दृष्टिकोण से सबसे कठिन दौरे की तैयारी का मतलब स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों की तैयारी करना होगा। यदि आप उसके लिए तैयारी करते हैं, यदि वे अनुकूल पिच हैं जो थोड़ी कठिन और उछाल वाली हैं तो हम सभी ने यहां ऑस्ट्रेलिया में स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों की तुलना में अधिक अनुभव किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि, हम शायद किसी न किसी स्तर पर उन सभी का स्वाद लेंगे और मुझे कोई उम्मीद नहीं है। वहां पहुंचने और उस पहले टेस्ट में एक हफ्ते या उससे अधिक की बढ़त हासिल करने का उत्साह अधिक है। गेंदों को पकड़ना, स्पिनरों का सामना करना, तेजी से सामना करना, रिवर्सिंग गेंद का सामना करना। मेरे लिए यह अभी निर्माण जारी है जो स्पिनरों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है।