एलेक्स हेल्स जैसे अनुभवी खिलाड़ी के फॉर्म की चिंता मुझे बिल्कुल नहीं है: फारुख इंजीनियर - क्रिकट्रैकर हिंदी

एलेक्स हेल्स जैसे अनुभवी खिलाड़ी के फॉर्म की चिंता मुझे बिल्कुल नहीं है: फारुख इंजीनियर

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में अभी तक एलेक्स हेल्स अपने शानदार फॉर्म में नजर नहीं आए हैं।

farokh engineer on alex hales (pic source-twitter)
farokh engineer on alex hales (pic source-twitter)

इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पिछले कुछ मुकाबलों से बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा चुकी 7 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से ही उनके फॉर्म में गिरावट देखने को मिली है। हालांकि हेल्स को भारत के पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर का समर्थन मिला है।

बता दें, ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में अभी तक एलेक्स हेल्स अपने शानदार फॉर्म में नजर नहीं आए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 20 गेंदों में 19 रन बनाए थे l एलेक्स हेल्स के पास बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता है और आने वाले मैच में वो इसी सोच के साथ मैदान पर उतरेंगे।

एलेक्स हेल्स के फॉर्म को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं फारुख इंजीनियर

फारुख इंजीनियर ने क्रिक्ट्रैकर के शो रन की रननीति में कहा कि, ‘ एलेक्स हेल्स काफी अनुभवी बल्लेबाज हैं। उन्होंने पूरी दुनिया में तमाम फ्रेंचाइजी लीग्स खेली है और उन्हें टी-20 क्रिकेट का काफी ज्ञान है। उन्होंने काफी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए मुझे उनके फॉर्म को लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं है।

इंग्लैंड को भी उनके फॉर्म को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि उनकी टीम की बल्लेबाजी काफी लंबी है और वो हेल्स से यही चाहते होंगे कि वो बस अपने शॉट्स को सही तरीके से खेले। मुझे लगता है कि इंग्लैंड टीम ने उन्हें हरी झंडी दे रखी होगी कि आप बस मैदान पर उतरे और अपने शॉट्स खेले।’

बता दें, आज यानी 26 अक्टूबर को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला खेला गया जिसमें आयरलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से इस मैच को अपने नाम किया । इस मैच में भी एलेक्स हेल्स 7 रन के निजी स्कोर में आउट हो गए।

फारुख इंजीनियर का मानना है कि इंग्लैंड टीम के रवैए में बेन स्टोक्स और मैकुलम का बहुत बड़ा हाथ है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि, ‘बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम ने इंग्लैंड टीम में यही रवैया पैदा किया है। वो लोग टेस्ट क्रिकेट में भी अपना विकेट गंवाकर चिंता नहीं करते। मुझे यह नहीं पता कि टेस्ट क्रिकेट में यह कितने लंबे समय तक चलेगा, लेकिन टी-20 प्रारूप में यह काफी शानदार रिजल्ट देगा।

एलेक्स हेल्स को भी पता है कि उन्हें मैदान पर उतरकर अपने शॉट्स खेलने हैं और वो वैसा ही प्रदर्शन करेंगे। हेल्स काफी टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और आने वाले मुकाबलों में मैं उनकी बल्लेबाजी का बेसब्री से इंतजार करूंगा।’