एलेक्स हेल्स ने अजीम रफीक द्वारा लगाए गए आरोपों को किया खारिज - क्रिकट्रैकर हिंदी

एलेक्स हेल्स ने अजीम रफीक द्वारा लगाए गए आरोपों को किया खारिज

अजीम रफीक ने अपने काउंटी क्लब सहित कुछ खिलाड़ियों पर आरोप लगाए थे।

Alex Hales
Alex Hales. (Photo Source: Getty Images)

अजीम रफीक ने इंग्लैंड के क्रिकेटर एलेक्स हेल्स पर यॉर्कशायर के साथ अपने कार्यकाल के दौरान नस्लीय रूप से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। रफीक ने शिकायत की थी कि हेल्स ने अपने काले श्वान को ‘केविन’ नाम दिया था, और आरोप लगाया कि यह एक ऐसा नाम था जिसे गैरी बैलेंस रंग भेद के लिए इस्तेमाल करते थे।

अब इस मामले पर हेल्स ने खुल कर बात की है। इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा कि वह अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार करते हैं और कहा कि उनके कुत्ते केविन का नाम रखने में कोई नस्लीय अर्थ नहीं है। हेल्स ने आगे कहा कि उन्हें अजीम रफीक के साथ सहानुभूति है और उन्होंने कहा कि रफीक का अनुभव कष्टदायक है।

अजीम रफीक के आरोप पर एलेक्स हेल्स ने क्या कहा ?

हेल्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों को सुनने के बाद, मैं इसे स्पष्ट रूप से और पूरी तरह से इनकार करता हूं कि मेरे श्वान के नामकरण में कोई नस्लीय अर्थ था। अजीम रफीक ने जो रुख अपनाया है और जो उन्हें सहना पड़ा है, मैं उसका पूरी तरह से सम्मान करता हूं और उसके लिए बहुत सहानुभूति रखता हूं। उनके सबूत दुखद थे।”

एलेक्स हेल्स ने यह भी कहा कि क्रिकेट के खेल में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है और उन्होंने कहा कि वह अधिकारियों की जांच में सहयोग करेंगे। हेल्स ने कहा, “क्रिकेट में जातिवाद या किसी भी तरह के भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है और मैं खेल के अधिकारियों द्वारा चुनी गई किसी भी जांच में खुशी-खुशी सहयोग करूंगा।”

अजीम रफीक ने हेल्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “केविन शब्द का इस्तेमाल गैरी बैलेंस ने किसी भी रंग के क्रिकेटर का वर्णन करने के लिए किया था। यह जोड़ते हुए कि ड्रेसिंग रूम में यह एक खुला रहस्य था, रफीक ने यह भी खुलासा किया कि हेल्स और बैलेंस बहुत करीबी साथी थे। रफीक ने कहा था कि हेल्स ने अपने कुत्ते का नाम केविन रखा क्योंकि यह काले रंग का था।