ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसा हीली इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को मानती हैं अपना प्रेरणास्रोत - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसा हीली इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को मानती हैं अपना प्रेरणास्रोत

एलिसा हीली को अब तक मात्र चार टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला है।

Alyssa Healy of Australia
Alyssa Healy. (Photo by Morne de Klerk/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिसा हीली ने इस वक्त भारत के खिलाफ होने वाले सीरीज की तैयारी कर रही हैं। ऑस्ट्रलियाई टीम भारत के खिलाफ तीन वनडे, तीन टी-20 और एक डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलेगी और इस सीरीज की शुरुआत 21 सितंबर से होगी। हालांकि, एलिसा हीली लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की अहम सदस्य हैं लेकिन उन्हें अब तक केवल चार टेस्ट मैचों में खेलने का मौका मिला है।

सीरीज शुरू होने से पहले फॉक्स क्रिकेट के कार्यक्रम में हीली ने कहा कि, “यह (गुलाबी गेंद का टेस्ट) पेचीदा होगा क्योंकि मैंने सिर्फ चार टेस्ट मैच ही खेले हैं इसलिए मैं यह नहीं कहूंगी कि मैं टेस्ट में खेलने के लिए सहज हूं। जहां तक मेरी बात है तो इस टेस्ट में मेरी वनडे बल्लेबाजी से ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होने वाला है।”

कौन है एलिसा हीली का प्रेरणास्रोत?

एलिसा हीली ने इस बातचीत में कहा कि वो भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को अपना प्रेरणास्रोत मानती हैं। हीली ने कहा, “मैं पुरुष क्रिकेट बहुत देखती हैं। मैं रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी से प्रेरणा लेती हूं जो दुनिया के सफेद गेंद के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं, फिर भी वह टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में सफल सलामी बल्लेबाज हैं।”

इस बात को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिसा हीली ने कहा कि “इसलिये मैं उनकी (रोहित) तरह खेलना चाहती हूं कि वह सभी प्रारूपों में किस तरह से अपने कौशल से शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो मैं सोचती हूं कि मैं किस तरह उनकी तरह का प्रदर्शन कर सकती हूं।” 

एलिसा हीली का अब तक का क्रिकेट करियर

*हीली ने अपने करियर में अब तक 4 टेस्ट, 79 वनडे और 118 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं।
*इसमें उन्होंने 201 टेस्ट, 1927 वनडे और 2121 टी-20 रन बनाए हैं।
*एलिसा हीली ने अपने करियर में कुल 4 शतक जड़े हैं।