अम्बाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स को बताया आईपीएल की सबसे शानदार टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

अम्बाती रायडू ने चेन्नई सुपर किंग्स को बताया आईपीएल की सबसे शानदार टीम

Chennai Super Kings. (Photo by IANS)
Chennai Super Kings. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 सीजन का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम पर कर लिया है. ये सीजन टीम के लिए काफी स्पेशल था जिसके पीछे सबसे कारण चेन्नई 2 साल बैन के बाद आईपीएल में वापसी कर रही थी क्योंकि टीम के मालिक पर बेटिंग करने का आरोप लगा था और इसका खामियाजा कहीं ना कहीं टीम को बेटिंग के रूप में भुगतना पड़ा.

लेकिन अपनी वापसी के साथ ही चेन्नई ने बता दिया कि वह आईपीएल की चैम्पियन टीम पहले भी थी और अभी भी है और टीम के निजी तौर खिलाड़ियों ने हर मैच में अपने प्रदर्शन से जीत दिलाने का काम किया है फिर चाहे वो फाफ डू प्लेसी से लेकर सुरेश रैना और शेन वाट्सन ही क्यों ना हो हर किसी ने अपने खेल से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम किया.

आईपीएल के इस सीजन जिस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबसे अधिक चौकाने का काम किया वह अम्बाती रायडू जिन्हें मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन में एक फिनिशर की भूमिका में रखा था वह इस सीजन में चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत कर रहे थे और खेल को यहाँ से एक अलग ही स्तर पर ले जाने का काम किया. रायडू ने 16 मैच पूरे सीजन में खेलने के बाद कुल 602 रन बनाएं.

इस तरह रहा रायडू का प्रदर्शन

अम्बाती रायडू ने आईपीएल 11 के सीजन में कुल 34 छक्के लगाकर इस मामले में तीसरे खिलाड़ी बने साथ ही उन्होंने पूरे सीजन में 149.75 के औसत से आक्रामक बल्लेबाजी की और उन्होंने उपरी क्रम में भेजे जाने का पूरा लाभ उठाया साथ ही सनराइजर्स के खिलाफ लीग मैच में शतक भी लगाया था.

रायडू के ;लिए ये सीजन और भी बड़ा हो गया जब उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उनकी भारतीय टीम में वापसी हो गयीं और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों के लिए टीम में जगह दी गयीं है. रायडू का ये दूसरा आईपीएल खिताब था इससे पहले उन्होंने पिछले साल मुंबई इंडियंस से खेलते हुए खिताब जीता था.

चेन्नई सबसे शानदार टीम

आईपीएल के इस सीजन की अपनी जर्नी के बारे में रायडू ने ट्विट कर लिखते हुए बताया जिसमें उन्होंने चेन्नई को सबसे शानदार टीम बता दिया. रायडू ने ट्विट में लिखा कि “चेन्नई सुपर किंग्स ने क्या शानदार वापसी की है, मैंने हर एक समय टीम के साथ काफी अच्छा बिताया अभी तक की सबसे शानदार टीम.”

यहाँ पर देखिये रायडू का ट्विट