अम्बाती रायडू पर बीसीसीआई ने लगाया बैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

अम्बाती रायडू पर बीसीसीआई ने लगाया बैन

Ambati Rayudu
Ambati Rayudu. (Photo Source: Twitter)

हाल में ही खत्म हुयीं सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एक मैच के दौरान हैदराबाद टीम के कप्तान अम्बाती रायडू ने मैच के दौरान अंपायर से लेकर सभी के साथ विवाद किया था जिसके बाद बीसीसीआई ने उनसे इस मामले में सफाई मांगी थी और अम्बाती ने अपना पक्ष बीसीसीआई को सौंप दिया ज्सिके बाद अब बीसीसीआई ने उन्हें सजा देते हुए उनपर बैन लगाया है.

विजय हजारे टूर्नामेंट के पहले दो मैच से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अम्बाती रायडू पर 2 मैच का बैन लगाया है जिसका सीधा मतलब कि अब वे हैदराबाद टीम के लिए विजय हजारे ट्राफी के पहले 2 मैच में नहीं खेल सकेंगे. रायडू 5 और 6 फरवरी को होने वाले मैच में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले है.

मैदान छोड़ने से कर दिया था मना

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में हैदराबाद और कर्नाटक के बीच मैच के दौरान उस समय विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयीं जब हैदराबाद की टीम ने मैदान को छोड़ने से साफ़ तौर पर मना कर दिया जिस कारण दूसरा मैच जो उसी मैदान में खेला जाना था उसे इस घटना के बाद उसके ओवर घटाने पड़े.

ये घटना हुयीं थी

जिस समय इन दोनों टीमों के बीच मैच चल रहा था तो हैदराबाद टीम के फिल्डर मेहंदी हसन ने एक गेंद को रोकने के प्रयास में बाउंड्री लाइन को छू लिया लेकिन अंपायर ने बैटिंग टीम को 2 रन दिए और इसके बाद कप्तान विनय कुमार ने उस समय अंपायर से बात की जब उन्होंने पारी के अंत के बाद बैटिंग टीम के स्कोर में 2 रन और जोड़ दिए. इसके बाद जब मैच खत्म हुआ तो कर्नाटक टीम इस मैच को 2 रन से जीत गयीं लेकिन अम्बाती रायडू अजुर उनकी टीम के अनुसार ये मैच टाई हुआ था और यही बता विवाद बना गयीं जिसके बाद अब अम्बाती रायडू को 2 मैच की सजा दी गयीं है.