अमिताभ ने फिर की गलती, अब इस क्रिकेटर से मांगी माफी - क्रिकट्रैकर हिंदी

अमिताभ ने फिर की गलती, अब इस क्रिकेटर से मांगी माफी

Amitabh ( photo source: twitter)
Amitabh ( photo source: twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कल एक अहम दिन रहा श्रीलंका में खेले जा रहे निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा था जिसमें बांग्लादेश ने भारत को कांटे की टक्कर दे रखी थी भारत को जीत के लिए अंतिम 2 ओवरों में 34 रन की जरूरत थी और क्रीज पर आए भारत के धमाकेदार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जिन्होंने अपनी अनुभव और काबिलियत का बेजोड़ मिश्रण दिखाया और 8 गेंदों में 29 रन ठोक डाले चाहा मैच के अंतिम बॉल में जीतने के लिए भारत को 5 रनों की जरूरत थी उस समय स्ट्राइक पर खड़े दिनेश कार्तिक ने अंतिम बॉल में छक्का लगाकर टीम को फाइनल में बार जीत दिलाई भारत की बांग्लादेश के ऊपर लगातार यह जीत के साथ 8 जीत हो गई है.

यह फाइनल मुकाबला इतना दिलचस्प हो गया था कि दोनों देशों के फैंस सांसे थामें इसे देख रहे थे जहां फैंस ऊपर वाले से प्रार्थना कर रहे थे अपने-अपने टीम के लिए वही बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन भी अपनी सांसे थमीं इस मैच को देख रहे थे इसी दौरान अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया.

जब पूरा देश सांसे थामे इस मैच को देख रहा था और वह समय था फाइनल मुकाबले का अंतिम 2 ओवर लेकिन अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट आखरी नहीं रहा इस ट्वीट के बाद एक और ट्वीट किया और यह ट्वीट आपको चौंका देने वाला था उस समय क्यों कि इस ट्वीट में अमिताभ बच्चन ने दिनेश कार्तिक से माफी मांगी थी आखिर अमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या किया कि इस बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से उन्हें माफी मांगना पड़ा.

बताते चलें कि उस समय भारतीय टीम बड़ी मुश्किल दौर से गुजर रहा था अंतिम 2 ओवर में यानी 12 गेंदों में 34 रनों की जरूरत थी ऐसे समय में भरोसेमंद धमाकेदार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक क्रीज पर आये ही थे जहां उन्हें स्वयंवर में बांग्लादेश के गेंदबाज रूबेल हुसैन गेंदबाजी पर थे और क्रीज पर आए भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 2 चौके और 3 छक्के की मदद से इस ओवर में 22 रन लगा डाले.

इसके बाद अंतिम ओवर में भारत को मैच जीतने के लिए 12 रन की जरूरत थी इस ओवर में विजय शंकर के आउट होने से मैच और मुश्किल स्थिति में पहुंच गई इस दौरान भारत को मैच जीतने के लिए 5 रनों की जरूरत थी जहां सौम्या सरकार की गेंद पर दिनेश कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगा भारत को इस फाइनल मुकाबले में 4 विकेट से जीत दिलाया.

मैंच जीतने के तुरंत बाद ही शहंशाह अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया क्या रोमांच …….बांग्लादेश ने हमें बांधे रखा…. दिनेश कार्तिक तुम खास…. शानदार जीत…. आखिरी 2 ओवर में 24 रन चाहिए थे आंखें उज्जैन में जीतने के लिए 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने छक्का जड़ा.. अतुलनीय…मुबारक.. इसी ट्वीट के बाद अमिताभ बच्चन ने एक और ट्वीट किया और उस ट्वीट में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से माफी मांगी अमिताभ बच्चन ने पहले ट्वीट में एक गलती की दरअसल उन्होंने 2 ओवरों में 34 रन की जगह पर 24 रन ट्वीट में लिखा था जिस के तुरंत बाद ही अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट कर लिखा कि 2 ओवरों में 34 रन की जरूरत ..24 नहीं.. दिनेश कार्तिक से माफी.

बताते चलें क्या अमिताभ बच्चन का यह ट्विटर पर माफी मांगने का यह कहानी कोई नई नहीं है इससे पहले भी भारतीय महिला क्रिकेट से अमिताभ बच्चन माफी मांग चुके हैं उन्होंने क्रिकेट महिला टीम को बधाई देने में भी गलती कर दी थी हुआ कुछ यूं कि महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से मैच जीती थी और अमिताभ ने उन्हें बधाई दिया था लेकिन अमिताभ बच्चन ने इस बधाई के साथ अपने ट्विटर पर साउथ अफ्रीका से मैच जीतने का पिक्चर लगा दिया लेकिन गलती का एहसास होने पर उन्होंने इसके लिए माफी मांग ली.