अमिताभ बच्चन खुद को विराट कोहली से छोटा मानते हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

अमिताभ बच्चन खुद को विराट कोहली से छोटा मानते हैं

विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं।

Virat Kohli and Amitabh Bachchan. (Photo Source: Instagram)
Virat Kohli and Amitabh Bachchan. (Photo Source: Instagram)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। उनके सोशल मीडिया पर काफी सारे फैंस भी हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर करीब 172 मिलियन लोग फॉलो करते हैं जबकि कोई भी क्रिकेटर ऐसा नहीं है जिसके 100 मिलियन फॉलोवर हों। वहीं, अब दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोहली की इसी उपलब्धि को लेकर एक पोस्ट किया है जो काफी सुर्खियां बटोर चुका है।

अमिताभ बच्चन खुद को कोहली से छोटा मानते हैं

बिग बी कई दशकों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते चले आ रहे हैं, साथ ही वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। वो हर दिन अपने ब्लॉग पर कुछ न कुछ लिखकर साझा करते हैं, जो उनके प्रशंसकों को काफी पसंद आता है। ऐसे ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने विराट कोहली का भी जिक्र किया है।

अमिताभ बच्चन ने इस पोस्ट में सूट-बूट में खुद की एक तस्वीर शेयर की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने कोहली के काफी अधिक फॉलोवर का जिक्र किया। बच्चन साहब ने इस पोस्ट में मजाकिया तंज कसते हुए लिखा कि कोहली के 160 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोवर्स की तुलना में उनके नाम मात्र के केवल 29 मिलियन फॉलोवर हैं।

यहां देखिए अमिताभ बच्चन का पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

विराट के बाद आता है धोनी और तेंदुलकर का नंबर

विराट कोहली के नाम इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर होने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं, कोहली के बाद महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है, जिनके भी इस प्लेटफॉर्म पर खूब प्रशंसक हैं। जहां एक तरफ पूर्व कप्तान धोनी के इंस्टाग्राम पर 36.8 मिलियन फॉलोवर हैं, वहीं दूसरी तरफ मास्टर ब्लास्टर सचिन के 32.4 मिलियन फॉलोवर हैं। इसके अलावा कोहली दुनियाभर के खिलाड़ियों में सर्वाधिक इंस्टाग्राम फॉलोवर रखने के मामले में शीर्ष 5 में शामिल हैं।

वहीं, अगर क्रिकेट के मैदान से जुड़ी बात की जाए तो विराट कोहली की अगली मंजिल दक्षिण अफ्रीका दौरा है, जहां टीम इंडिया को तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। 26 दिसंबर से इस दौरे की शुरुआत होगी, जिसके लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें महत्वपूर्ण बात यह है कि कोहली को अब वनडे कप्तानी से हटा दिया गया है जिसके बाद अब वे सिर्फ टेस्ट टीम की अगुवाई करते हुए नजर आएंगे।